logo-image

जब सेना कोई स्ट्राइक करे तो कांग्रेस के एक नेता को साथ ले जाए : शाहनवाज हुसैन

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने वाली कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा.

Updated on: 04 Mar 2019, 02:50 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने वाली कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, हमें मालूम था कि कांग्रेस और पाकिस्तान दोनों सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगेंगे. बता दें कि उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा आतंकी हमले के बाद एयर स्ट्राइक हुआ था. दोनों कार्रवाई को लेकर अब विपक्ष की ओर से केंद्र सरकार से सबूत मांगा जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- दिग्विजय सिंह या तो पाकिस्तान के पिट्ठू हैं या BJP के

बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, पाकिस्तान ने कहा कि कुछ नहीं हुआ था तो क्या करें. जब सेना कोई स्ट्राइक करे तो एक कांग्रेस के नेता को साथ ले जाए, ताकि वो देखे की करवाई हुई है कि नहीं. उन्होंने कहा, क्या कांग्रेस को भारत की सेना के पराक्रम पर भरोसा नहीं है. कांग्रेस कहां तक जाएगी. अगर कांग्रेस इस तरह की बात करेगी तो 44 से 4 सीटों पर आ जाएगी.

यह भी पढे़ं ः Surgical Strike 2 पर बोले कुमारस्वामी, भाजपाइयों ने यह दिखाने की कोशिश की जैसे हवाई हमले उन्होंने ही किए

शाहनवाज हुसैन ने कहा, पाकिस्तान के टीवी पर कांग्रेस के नेता छाए हुए हैं और वहां के नेता और एंकर बोल रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी भी भारत के दावे पर सवाल उठा रही है. अब देखिए एयर स्ट्राइक से मारा गया या सर्जिकल स्ट्राइक से मारा गया या डर से मर गया ये बड़ा सवाल है. ये पाक का झूठ है, जिसने कई लोगों के घर में अंधेरे किया हुआ है. अब उसका मरना तो तय है, लेकिन तारीख तय नहीं है.

यह भी पढ़ें ः राहुल गांधी के रिश्ते में दूर के चाचा लगते हैं इमरान खान : राम बंसल

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले से CRPF के 40 जवान शहीद हो गए. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के अधिकृत कश्मीर स्थित बालाकोट में हवाई हमला किया, जिसमें जैश के कई आतंकी ढेर हो गए थे. अब विपक्ष की ओर से केंद्र सरकार से एयर स्ट्राइक का सबूत मांगा जा रहा है. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, क्या 300 आतंकवादी मारे गए हां या नहीं?, इसका क्या मकसद था? क्या आप आतंकवादी मारे या पेड़ उखाड़ रहे थे? क्या यह चुनाव हथकंडा था?. विदेशी शत्रु से लड़ने की आड़ में छल हमारी जमीन के पास है. सेना का राजनीतिकरण बंद करो, यह राज्य की तरह पवित्र है.

यह भी पढ़ें ः बच्चों के रोल मॉडल बने विंग कमांडर अभिनंदन, उनकी राह पर चलने का लिया प्रण

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 300 सीटें जीतने के लिए बीजेपी और कितनी लाशें गिनेगी. इसके अलावा कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, एसपी नेता विनोद कुमार और महबूबा मुफ्ती ने भी एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगे हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मैं ऑपरेशन पर सवाल नहीं उठा रहा हूं, लेकिन यह तकनीकी युग और उपग्रह चित्र संभव है. जैसे अमरीका ने दुनिया को ओसामा ऑपरेशन का ठोस सबूत दिया था, वैसे ही हमें भी अपनी हवाई हमले के लिए करना चाहिए.'

महबूबा मुफ्ती ने मांगा सबूत

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी सर्जिकल स्ट्राइक 2 का सबूत मांगा है. उन्होंने कहा कि देश के नागरिक होने के नाते हमें बालाकोट ऑपरेशन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने का पूरा अधिकार है. ऐसा इसलिए हैं कि भारत सरकार अस्पष्ट जानकारी दे रही है.' उन्होंने कहा कि यह दुश्मनों की मदद कैसे करता है? चुनावी लाभ लेने के लिए वे इसका फायदा उठाना चाहते हैं.'

ममता बनर्जी ने कहा, कितने आतंकी मारे सबूत चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए इसका कोई प्रमाण है तो सामने आना चाहिए. इसके साथ ही ममता ने कहा कि पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई. इसलिए सरकार को ऑपरेशन की जानकारी साझा करना चाहिए.

एसपी नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक 2 को झूठा करार दिया

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा करार दिया है. हालांकि उन्होंने सेना के जवानों को सलाम किया है, लेकिन कहा, बीजेपी झूठ बोलने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पाकिस्तान से बात करके वहां खाली मकान पर बम गिराया है. सर्जिकल स्ट्राइक में कोई आतंकी नहीं मारा गया है.