News Nation Logo
Banner

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा बोले- सत्ता परिवर्तन के बाद नोटबंदी और राफेल सौदे की कराएंगे जांच

आनंद शर्मा ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस वक्त देश की अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Apr 2019, 02:32:04 PM
आनंद शर्मा (फाइल फोटो)

आनंद शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) में फतह पाने के लिए कांग्रेस (Congress) अपना घोषणा पत्र जारी कर चुकी है. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को 'जन आवाज' का नाम दिया है. अब कांग्रेस अपने घोषणा पत्र के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अवगत करा रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के चुनावी वादों के फिर से दोहराया और कहा कि कांग्रेस का सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी, किसान और सुरक्षा है. साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल जी के आदेश के बाद हमने सब गांव, शहर, शिक्षण संस्थाओं और बुद्धिजीवियों से मिलकर मेनिफेस्टो बनाया है.

यह भी पढ़ें- वायनाड से नामांकन भरने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी वामदलों को कुछ इस तरह दिलाया भरोसा

आनंद शर्मा ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस वक्त देश की अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है. निवेश डर 7 फीसदी टूट गया है, देश में नए कारखाने नहीं लागे और जो कारखाने लगे थे उनका एक तिहाई उपयोग नहीं किया जा रहा, जिससे नौकरियां कम हुई. कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार में नौकरी और निर्माण खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस 1.1 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी छोड़कर गई थी. लेकिन 5 साल पूरे होने के बाद यह वहीं पहुंचेगा जहां हम छोड़कर गए थे.

यह भी पढ़ें- दक्षिण चले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, उत्‍तर के गढ़ में पहुंचीं स्‍मृति ईरानी, दिया ये बड़ा संदेश

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में पहला वादा ये है कि देश के सबसे गरीब लोगों को राहत मिले, सम्मान मिले. 6 हजार रुपये महीना, 72 हजार रुपये साल में देश के गरीबों के लिए उनके अकाउंट में सीधे ट्रांसफर होंगे. उन्होंने कहा कि 14 करोड़ लोगों को हमने गरीबी से बाहर निकाला था. दुनिया भर में तारीफ हुई थी. लेकिन अब बीजेपी सरकार के गलत फैसलों की वजह से देश में करोड़ों रोजगार खत्म हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- अरुण जेटली बोले हमें 5 साल की सरकार चाहिए, ना कि 6 महीने की

कांग्रेस नेता ने कहा कि नोटबंदी से व्यापार खत्म हो गया और जीडीपी 1.5 फीसदी गिर गई. इसके बाद जीएसटी का गलत मॉडल प्रधानमंत्री ने देश की जनता पर थोपा, जिससे कारखाने बंद हो गए. इस दौरान आनंद शर्मा ने कहा कि सत्ता परिवर्तन के बाद नोटबंदी और राफेल विमान सौदे की जांच कराई जाएगी.

इसके अलावा आनंद शर्मा ने चुनावी समर में ये लोकलुभावने वादे किए.

  • देश में कांग्रेस की सरकार आने पर केंद्र में खाली पड़ी पदों को मार्च 2020 तक भर लिया जाएगा.
  • जीएसटी का सरलीकरण किया जाएगा. लघु उद्योगों को इंसेंटिव देंगे. नई फॉरेन पॉलिसी लाएंगे. एक्सपोर्टर्स को इंसेंटिव सपोर्ट दिए जाएंगे.
  • सत्ता परिवर्तन के बाद किसानों के लिए बजट लागू किया जाएगा. किसानों के लिए नई फसल बीमा योजना लेकर आएंगे.
  • स्वास्थ्य के अधिकार का कानून लाएंगे. उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों को बेहतर बनाया जाएगा और जांच-इलाज मुफ्त किया जाएगा.
  • केंद्रीय और नवोदय विद्यालय को प्रोमोट किया जाएगा. छात्रों को लोन की सुविधा बेहतर बनाई जाएगी और छात्रों के कर्ज के ब्याज को खत्म किया जाएगा.
  • पाकिस्तान पर अंतराष्ट्रीय दबाव बनाया जाएगा. पाकिस्तान में आतंकी व्यवस्था को डिस्मेंटल किया जाएगा. सेना को जो चाहिए हम देंगे.
  • नीति आयोग को खत्म कर योजना आयोग को लागू किया जाएगा.

First Published : 04 Apr 2019, 02:31:57 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो