logo-image

उत्तर प्रदेश: शामली में फर्जी वोटिंग को लेकर सुरक्षाबलों से भिड़े ग्रामीण, जवानों ने की हवाई फायरिंग, देखें VIDEO

रसूलपुर गुजरान गांव में गुरुवार दोपहर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर कुछ ग्रामीणों बीएसएफ जवानों से भिड़ गए

Updated on: 11 Apr 2019, 03:00 PM

शामली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के पहले चरण के मतदान के दौरान उत्तर प्रदेश के शामली (Shamli) में हिंसक झड़प हो गई. रसूलपुर गुजरान गांव में गुरुवार दोपहर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर कुछ ग्रामीणों बीएसएफ जवानों से भिड़ गए. ग्रामीणों ने जवानों से हाथपाई की और पथराव किया. स्थिति बिगड़ती देख सुरक्षाबलों ने हवा में गोलियां चला दीं, जिससे हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें- Lok sabha Election First Phase Live: 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी को अजेय कहा जा रहा था, पर हमने हरा दिया : सोनिया गांधी

ग्रामीणों के मुताबिक, कैराना (Kairana) लोकसभा क्षेत्र के गांव रसूलपुर गुजरान के प्राथमिक स्कूल में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान केंद्र बनाया गया है. सुबह से यहां शांतिपूर्वक मतदान चल रहा था. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सुबह 11 बजे के करीब बूथ कर्मियों ने समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान कराने की कोशिश की. इसके बाद हंगामा खड़ा हो गया. स्थिति बिगड़ने पर बीएसएफ के जवानों ने हवा में कई राउंड फायरिंग की है.

यह भी पढ़ें- इस लोकसभा चुनाव में पहली हिंसा आंध्र प्रदेश में, TDP के एस भास्कर रेड्डी की मौत

इस झड़प के बाद ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार का फैसला किया. इसकी सूचना मिलने के बाद डीएम अखिलेश सिंह और एसपी अजय कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मतदान की अपील की. इसके बाद ग्रामीणों ने मतदान शुरू किया.

यह भी पढ़ें- अमेठी में 'स्‍नाइपर गन' के निशाने पर थे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, 7 बार देखी गई 'ग्रीन लेजर' की लाइट

डीएम अखिलेश सिंह ने बताया कि कुछ मतदाता पहचान पत्र के बिना वोट डालने की कोशिश कर रहे थे. सुरक्षा कारणों से बीएसएफ के जवानों ने हवा में गोली चलाई. साथ ही उन्होंने बताया कि करीब 25 मिनट मतदान बाधित रहा है, अब सुचारू रूप से मतदान शुरू करा दिया गया.