logo-image

दूसरा चरण: छत्‍तीसगढ़ में 5 बजे तक 68.70 % मतदान

राजनांदगांव के मानपुर मोहला, कांकेर के कांकेर व कोंडगांव और महासमुंद के कुछ नक्सल प्रभावित इलाकों में सुबह 7 बजे से 3 बजे तक मतदान

Updated on: 18 Apr 2019, 06:26 PM

नई दिल्‍ली:

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 3 सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर लोकसभा सीट के लिए गुरुवार सुबह से वोटिंग जारी है. सुबह से 5 बजे तक तीनों सीटों को मिलाकर 68.70 % मतदान हुआ है. वहीं राजनांदगांव लोकसभा के मानपुर में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है. इस हमले में आईटीबीपी के दो जवान घायल हो गए हैं. इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election Phase 2 polling live : दोपहर बाद 3 बजे तक 41.69% वोटिंग

राजनांदगांव के मानपुर मोहला, कांकेर के कांकेर व कोंडगांव और महासमुंद के कुछ नक्सल प्रभावित इलाकों में सुबह 7 बजे से 3 बजे तक मतदान होगा. शेष स्थानों पर 5 जे तक वोटिंग होगी. दूसरे चरण में तीनों लोकसभा में 36 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 49 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे. सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः 'मोदी' पर ऐसी जानकारी जो आपने न पहले कभी पढ़ी होगी और न सुनी होगी, इसकी गारंटी है

सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही कई बूथों पर महिलाएं पहुंची. महासमुंद लोकसभा के गरियाबंद जिले के 8 गांव के मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. देवभोग विकासखंड में आने वाले इन गांवों के मतदाताओं का कहना है कि तेलनदी के सेनमूड़ा घाट पर पुलिया का निर्माण नहीं होगा तो वो मतदान नहीं करेंगे. अधिकारियों मनाने के बावजूद ये मानने को तैयार नहीं हैं.

यह भी पढ़ेंः अजब है यहां की गणित... न जाति न धर्म केंद्रित धड़ेबाजी, बस वोटरों की लाइन पर निगाहें

कांकेर के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र दुर्गकोंदल विकासखंड के अंतिम छोर कोदापाखा में नक्सली दहशत होने के बावजूद महिलाएं, बुजुर्ग और युवा मतदान करने के लिए पहुंचे. वहीं महासमुंद लोकसभा के गरियाबंद में शामिल सेनमूड़ा, सगुनभाड़ी, मोटरापारा में सुबह एक भी वोट नहीं डाले गए हैं. जबकि ठीरलीगुड़ा में केवल 4 वोट पड़े हैं.