logo-image

समाजवादी पार्टी ने लगाए आरोप, आजमगढ़ में मतदानकर्मी जबरदस्ती करा रहे हैं बीजेपी के पक्ष में वोट

इस संबंध में समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत दी है. साथ ही निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है.

Updated on: 12 May 2019, 12:45 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों के लिए मतदान जारी है. इस बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आजमगढ़ में बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगाए है. सपा का कहना है कि मतदानकर्मी जबरदस्ती वोटर्स से बीजेपी के पक्ष में वोट करा रहे हैं. इसके लिए समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत दी है. साथ ही निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है.

यह भी पढ़ें- सुल्तानपुर में मेनका गांधी की महागठबंधन प्रत्याशी से हुई बहस, देखें VIDEO

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा, 'आजमगढ़ (Azamgarh) लोकसभा क्षेत्र से ईवीएम गड़बड़ी की खबरें आ रही हैं. पीठासीन अधिकारियों की मनमानी एवं बीजेपी नेताओं की दबंगई की शिकायत पर चुनाव आयोग (Election Commission) तत्काल कार्रवाई कर निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करे.' 

पार्टी ने आरोप लगाया कि आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र की मुबारकपुर विधानसभा में बूथ संख्या 84 के बाहर 200 मीटर की दूरी पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने तय नियमों के अनुरूप बस्ता लगाया था. बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ मिलकर बस्ता हटवा दिया. साथ ही मतदाताओं को प्रभावित किया जा रहा है. इसके अलावा भी पार्टी ने सगड़ी विधानसभा के बूथ-51, गोपालपुर विधानसभा की बूथ संख्या 90 और 258, बरामदपुर में बूथ संख्या 359, आजमगढ़ के सदर 347 की बूथ संख्या 20 पर गड़बड़ी की शिकायत की है.

यह भी पढ़ें- चुनाव के अंतिम दौर में कांग्रेस को लगा करारा झटका, पार्टी के वरिष्ठ नेता राजकुमार चौहान BJP में हुए शामिल

बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जिन 14 सीटों के लिए मतदान हो रहा है, उनमें सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही शामिल हैं. इनमें से आजमगढ़, सुल्तानपुर, फूलपुर और प्रयागराज देश की नजरें हैं. इस चरण में समाजवादी पार्टी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी जैसे दिग्गजों के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा.

यह वीडियो देखें-