News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, योगी आदित्यनाथ, गिरिराज सिंह बीजेपी के बड़े नेता नहींः केसी त्यागी

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, योगी आदित्यनाथ, गिरिराज सिंह के बयानों से खुद बीजेपी के नेता भी असहज हो जाते हैं. योगी आदित्यनाथ के बयानों पर भी असहजता और असहमति जताते हुए नजर आए केसी त्यागी.

Rahul Dabas | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 02 May 2019, 03:03:47 PM
जेडीयू महासचिव केसी त्यागी

नई दिल्‍ली:

जेडीयू महासचिव केसी त्यागी की नजर में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, योगी आदित्यनाथ, गिरिराज सिंह बीजेपी के बड़े नेता नहीं हैं. न्‍यूज स्‍टेट के एक सवाल के जवाब में केसी त्यागी ने कहा कि वह साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और गिरिराज सिंह जैसे लोगों को बीजेपी का नेता मानते ही नहीं. वह संघ और जनसंघ की विचारधारा से नहीं जुड़े. उनके बयानों से खुद बीजेपी के नेता भी असहज हो जाते हैं. योगी आदित्यनाथ के बयानों पर भी असहजता और असहमति जताते हुए नजर आए केसी त्यागी.

देश में 370 रहे, पर कॉमन सिविल कोड की जरूरत नहीं

केसी त्यागी ने कहा कि राम मंदिर के अलावा धारा 370 और कॉमन सिविल कोड बीजेपी के मूल मुद्दे रहे हैं. इस पर केसी त्यागी का कहना है की जनता पार्टी की सरकार में कहा गया था कि धारा 370 बनी रहेगी.

यह भी पढ़ेंः सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी ऐसे बन गई वोट कटवा, चुनाव दर चुनाव खिसकती गई जमीन

लिहाजा जनता दल यूनाइटेड आज भी धारा 370 का सम्मान करती है और बीजेपी से उलट जेडीयू नहीं चाहता कि धारा 370 हटी, कॉमन सिविल कोड के भी खिलाफ है जेडीयू की राय. हालांकि केसी त्यागी ने यह भी कहा कि धारा 370 का बहाना बनाकर भारत से अलग होने वाले महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के बयानों से भी वह असहमत हैं.

वाघेला के बयान से सहमत है कांग्रेस, तो कांग्रेस अपने नाम के साथ राष्ट्रीय लगाना छोड़ दे: शंकर सिंह वाघेला ने बयान दिया है कि गोधरा की तरह पुलवामा का हमला भी संयोजित साजिश है अगर इस बयान से कांग्रेस इत्तेफाक रखती है, तो भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से राष्ट्रीय शब्द को हटा देना चाहिए. मैं राहुल गांधी से मांग करूंगा कि इस मामले पर वह अपनी राय स्पष्ट करें.

बुर्के पर सवाल बेमानी

शंकर सिंह वाघेला ने बयान दिया है कि चुनाव के समय बुर्के पर सवाल उठाना मतदान को लेकर बुर्का उठाने की बात कहना हमने कभी नहीं सुना यह भारतीय राजनीति में नई चीज है, जिससे हम सहमत हैं यूरोप और श्रीलंका से अलग है भारत की स्थिति.

First Published : 02 May 2019, 03:03:25 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.