News Nation Logo
Banner

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के पास है इतनी संपत्ति, आय का स्रोत जानकर चौंक जाएंगे

मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया

IANS | Updated on: 24 Apr 2019, 06:17:00 PM
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (फाइल फोटो)

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की भोपाल संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. प्रज्ञा ने अपने हलफनामे में कुल 4,44,224 रुपये की संपत्ति की घोषणा की है. जिसमें 90,000 रुपये की नकदी और भोपाल स्थित बैंक के दो खातों में 99,824 रुपये की जमा राशि शामिल है.

यह भी पढ़ें- चुनावी हलचल LIVE: आज पीएम मोदी झारखंड और पश्चिम बंगाल में अपनी तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

हलफनामे के अनुसार, उनकी किसी कंपनी में कोई शेयर नहीं है और न ही उनकी अपनी कार या जमीन है. उनके जेवरात में 48,000 रुपये की सोने की एक चेन और उतने की रुपये का सोने का एक लॉकेट के अलावा, 16,000 रुपये की सोने की एक अंगूठी और 81,000 रुपये का चांदी का एक कमंडल के साथ-साथ चांदी की एक थाली और चार ग्लास शामिल हैं.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) ने यह भी घोषणा की कि उनके पास चांदी मढ़ी हुई एक ईंट है जिस पर राम उत्कीर्ण है. उन्होंने अपने हलफनामे में जिक्र किया है कि उनकी आय का स्रोत भिक्षा है. ठाकुर ने हलफनामे में उनके खिलाफ विशेष राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अदालत में दर्ज तीन आपराधिक मामलों का जिक्र किया है. हलफनामे के अनुसार, उन पर कथित तौर पर हत्या, हत्या की कोशिश और आतंकवादी कार्य के आरोप हैं.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने अमित शाह को बताया हत्या का आरोपी

साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) के आपराधिक रिकॉर्ड में उनके खिलाफ महाराष्ट्र के नासिक जिले के मालेगांव के आजाद नगर थाने में दर्ज एक एफआईआर (संख्या : 130/2008) शामिल है. प्रज्ञा सिंह ठाकुर 2008 के मालेगांव धमाका मामले में आरोपी हैं, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी. वह इस समय जमानत पर हैं.

यह वीडियो देखें-

First Published : 24 Apr 2019, 06:16:19 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो