News Nation Logo
Banner

राशिद अल्वी ने कांग्रेस को दिया झटका, अब अमरोहा से इनको मिला हाथ का साथ

राशिद अल्वी ने चुनाव लड़ने से मना किया तो अमरोहा से राशिद अल्वी की जगह सचिन चौधरी को कांग्रेस ने अपना उम्‍मीदवार घोषित कर दिया.

DRIGRAJ MADHESHIA | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 25 Mar 2019, 01:49:14 PM
राशिद अल्‍वी

नई दिल्‍ली:  

राशिद अल्वी ने चुनाव लड़ने से मना किया तो अमरोहा से राशिद अल्वी की जगह सचिन चौधरी को कांग्रेस ने अपना उम्‍मीदवार घोषित कर दिया. इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार रात उम्मीदवारों की अपनी लिस्ट में पश्चिमी यूपी की महत्वपूर्ण सीट अमरोहा सीट से राशिद अल्वी को प्रत्याशी बनाया था. इसे कांग्रेस का बड़ा दांव माना जा रहा था क्योंकि उनके सामने एसपी-बीएसपी के गठबंधन के प्रत्याशी दानिश अली मैदान पर थे. दानिश अली हाल ही में जेडी (एस) से बीएसपी में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ेंः सपना चौधरी ने दिन में कांग्रेस से किया किनारा, रात में इनके साथ डिनर पॉलिटिक्‍स

बता दें राशिद का न्यूज़ नेशन से बातचीत में चुनाव लड़ने को लेकर दर्द छलक उठा. उन्‍होंने Off the record कहा, ' चुनाव लड़ने या ना लड़ने को लेकर मैं अभी कोई औपचारिक बयान नहीं देना चाहता." राशिद अल्वी संभवत न्यूज़' नेशन के कॉन्क्लेव में ही बोलेंगे . अभी तक सभी चैनलों को इस मुद्दे पर बात करने से इंकार कर दिया है राशिद अल्वी ने... गौरतलब है कि कल शाम प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया खत्म हो जाएगी, जिस समय राशिद अल्वी न्यूज़ नेशन के कॉन्क्लेव में होंगे.

यह भी पढ़ेंः मंदिर-मंदिर घूम रहे नेताओं पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान

राशिद अल्वी ने अनौपचारिक बातचीत में माना कि वह चुनाव नहीं लड़ने जा रहे. अगर चुनाव लड़ते हैं तो तीसरे नंबर पर आएंगेॆ. कांग्रेस को चाहिए था कि वह पहली लिस्ट में ही राशिद अल्वी का नाम रखे, दूसरी सूची में भी राशिद अल्वी का नाम उत्तर प्रदेश में नहीं था. कांग्रेस पार्टी सोनिया गांधी और राहुल गांधी एच डी देवगौड़ा के दबाव में काम कर रही हैं. देवगौड़ा के कहने पर ही महागठबंधन ने अमरोहा से उतारा है मुस्लिम उम्मीदवार. जिसके बाद कांग्रेस का जितना संभव है इस बात की शिकायत प्रत्यक्ष रूप से राशिद अल्वी प्रियंका गांधी वाड्रा से भी कर चुके हैं.

First Published : 25 Mar 2019, 01:38:21 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.