logo-image

लालकृष्ण आडवाणी की चुप्पी तोड़ने के बाद विरोधी पार्टियां बीजेपी पर साध रहीं निशाना, रॉबर्ट वाड्रा ने कहीं ये बड़ी बातें

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है.

Updated on: 05 Apr 2019, 11:06 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. आम चुनाव में टिकट कटने के बाद बीजेपी के 'लौह पुरुष' लालकृष्ण आडवाणी ने ब्लॉग के माध्यम से अपनी चुप्पी तोड़ी. इसके बाद विरोधी पार्टियां बीजेपी पर निशाना साध रही हैं. अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा ने भी फेसबुक पोस्ट लिख आडवाणी के पक्ष में बात रखी है. उन्होंने लिखा कि अगर हम अपने वरिष्ठों की सलाह को नहीं मानते हैं तो ये शर्मनाक है.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019 : ऐसी लहर 2014 में भी नहीं थी, फर्स्‍ट टाइम वोटर मजबूत सरकार की ओर जा रहा : पीएम नरेंद्र मोदी

रॉबर्ट वाड्रा ने लिखा कि पार्टी के सबसे अहम स्तंभ रहे व्यक्ति को लंबे समय से भुला दिया गया है. जो नेता अपनी नीति और शासनकला को लेकर जाना जाता है, उसका सम्मान होना चाहिए. इस तरह इग्नोर नहीं करना चाहिए. इस तरह अपने सीनियर की सलाह को न मानना शर्मनाक है.

बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने काफी लंबे अरसे बाद ब्लॉग लिखा है. इस ब्लॉग के जरिए आडवाणी ने बीजेपी के तौर-तरीके पर सवाल उठाए. लालकृष्ण आडवाणी ने कहा, 'बीजेपी ने शुरू से ही राजनीतिक विरोधियों को दुश्मन नहीं माना, जो हमसे राजनीतिक तौर पर सहमत नहीं है, इन्हें देश विरोधी नहीं माना. पार्टी, हर नागरिक के चुनने की आजादी के लिए प्रतिबद्ध रही है. निजी तौर पर भी और राजनीतिक तौर पर भी.

यह भी पढ़ें ः चुनाव आयोग ने कांग्रेस के 9 में से 6 विज्ञापन वीडियो किए खारिज, जानें क्या है कारण

बीजेपी नेता आडवाणी ने आगे लिखा कि उनके जीवन का सिद्धांत रहा है पहले राष्ट्र, फिर दल और अंत में मैं...और मैंने हमेशा उसपर चलने की कोशिश की है. भारतीय लोकतंत्र की ख़ासियत रही है विविधता और अभिव्यक्ति की आज़ादी. बीजेपी अपनी स्थापना दिवस 6 अप्रैल को मना रही है. इस मौके पर आडवाणी ने ब्लॉग लिखकर कई सारी बातें कहीं. आडवाणी ने कहा, 'यह मेरी ईमानदार इच्छा है कि हम सभी को सामूहिक रूप से भारत की लोकतांत्रिक इमारत को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए. सच है कि चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है.'

यह भी पढ़ें ः लंबी पारी खेलने आया हूं ना कि प्रधानमंत्री मोदी की तरह झूठ बोलने: राहुल गांधी

बीजेपी के बुजुर्ग नेता आडवाणी ने आगे कहा कि भारतीय लोकतंत्र में सभी साझेदार-राजनीतिक दलों, जनसंचार माध्यमों, चुनाव प्रक्रिया का संचालन करने वाले प्राधिकारियों को चुनाव के लिए ईमानदारी से आत्मनिरीक्षण करने का एक मौका है. आडवाणी ने इसके साथ ही गांधीनगर से लोगों का शुक्रिया अदा किया, जहां से वो 6 बार सांसद रहे.