logo-image

सपा-बसपा के गठबंधन में रालोद होगी या नहीं, आज होगा फैसला

रालोद नेता और अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी लखनऊ पहुंच गए हैं. वहां वे पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात न कर सीधे सपा के प्रदेश कार्यालय पहुंच गए.

Updated on: 16 Jan 2019, 12:50 PM

लखनऊ:

रालोद नेता और अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी लखनऊ पहुंच गए हैं. वहां वे पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात न कर सीधे सपा के प्रदेश कार्यालय पहुंच गए. वहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहले से मौजूद थे. दोनों के बीच बैठक चल रही है. माना जा रहा है कि सपा और बसपा के बीच हुए गठबंधन में रालोद जगह पाने की कोशिश कर रही है. यह रालोद से गठबंधन की आखिरी दौर की बातचीत कही जा रही है. इस बैठक के बाद सहमति होने पर अखिलेश यादव और जयंत चौधरी मायावती के पास जाएंगे. फिर वहां से बड़ी घोषणा हो सकती है.

विश्वसनीय सूत्र बता रहे हैं कि रालोद 3 सीट लेकर गठबंधन में शामिल होने को तैयार नहीं है. रालोद सपा के कोटे से दो और सीटें चाह रही है, जबकि सपा-बसपा गठबंधन में सहयोगी दलों के लिए महज 2 सीटें छोड़ी गई हैं. माना जा रहा है कि रालोद की जिद पूरी करने को लेकर बसपा कोई समझौता करने को तैयार नहीं है और अखिलेश से बातचीत में कोई सहमति बन जाती है तो सपा को ही त्‍याग करना होगा. इस तरह गठबंधन में बसपा की हैसियत बढ़ जाएगी और वह सबसे अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

महागठबंधन की घोषणा के दिन रालोद से सीटों पर बात नहीं बन पाई थी, लिहाजा जयंत चौधरी लखनऊ जाते-जाते रह गए थे. उस दिन जो घोषणा हुई, उसमें रालोद के लिए सीटें नहीं छोड़ी गई थीं, लेकिन रालोद ने कहा था- अभी संभावनाएं बची हैं. सूत्र बता रहे हैं कि अखिलेश रालोद को भी गठबंधन में शामिल करने को लेकर गंभीर हैं और इसलिए वह जयंत चौधरी से बात कर रहे हैं.