News Nation Logo
Banner

'करबो, लड़बो जीतबो' का भोजपुरी वर्जन है राजद का चुनावी नारा, तेजस्वी यादव ने किया लॉन्‍च

इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 'फिर एक बार मोदी सरकार', मोदी है तो मुमकिन है और मैं भी चौकीदार का नारा दिया है. ऐसे में भला आरजेडी कहां पीछे रहने वाली थी

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 04 Apr 2019, 05:49:42 PM

नई दिल्‍ली:

चुनाव चाहे कोई भी हो नारे बहुत महत्‍वपूर्ण होते हैं. इनका असर कभी-कभी इतना मारक होता है कि सरकारें चली जाती हैं. उत्‍तर प्रदेश में बसपा ने नारा दिया था 'चढ़ गुंडों की छाती पर ....' इस नारे ने सत्‍ता बदल दी थी. लोकसभा चुनाव में एक नारा गूंजा था,' राजा नहीं फकीर है, देश की तकदीर है', इस नारे ने ऐसा असर दिखाया कि कांग्रेस के हाथ से सत्‍ता चली गई.

यह भी पढ़ेंः क्‍या 'चौकीदार चोर है' पर भारी पड़ेगा 'मोदी है तो मुमकीन है', जानिए उन नारों को जिन्‍होंने बदल दी थीं सरकारें

अगर बात बिहार की करें तो जेडीयू का 'बिहार में बहार हो, नीतीशे कुमार हो' या फिर लोजपा का 'ये चिराग हर घर को उजाला करेगा' लोग आज भी इसे गाते हैं. इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 'फिर एक बार मोदी सरकार', मोदी है तो मुमकिन है और मैं भी चौकीदार का नारा दिया है. ऐसे में भला आरजेडी कहां पीछे रहने वाली थी. तेजस्वी यादव ने आरजेडी का स्‍लोगन जारी कर दिया. अपने ट्वीटर हैंडल पर ये लिखा..

यह भी पढ़ेंः देश के दिल से दिल्ली तक बजेगा कांग्रेस का थीम सॉन्‍ग, जानें कौन है इसे बनाने वाला

करे के बा - लड़े के बा - जीते के बा

लक्ष्य बड़ा है, संघर्ष कठिन है …
करे के बा - लड़े के बा - जीते के बा

अंधेरों से रण में ,
गूँजेगा कण कण में ...
करे के बा - लड़े के बा - जीते के बा

अन्याय के विरुद्ध रण में,
भाव यही जन-जन में …
करे के बा - लड़े के बा - जीते के बा

बता दें कुछ दिन पहले कोलकाता में ममता बनर्जी ने एक रैली आयोजित की थी. इस रैली में लगभग पूरा विपक्ष एकजुट खड़ा था. वहीं उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के 'करबो, लड़बो जीतबो' को भोजपुरी में बदलकर मंच से ही 'करे के बा, लड़े के बा, जीते के बा' का नारा दिया था. फिर क्या था नारा तैयार हो गया और और पोस्टर भी लॉन्च हो गया. अब इसपर गाना भी तैयार किया जा रहा है. जो जल्द लोगों के सामने होगा.

First Published : 04 Apr 2019, 05:49:35 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो