News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर में गरजे राजनाथ, कहा- अलग पीएम की बात करने वाले सुन ले आर्टिकल 370 हटा देंगे

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35 A को बीजेपी ने रद्द करने की बात कही है. बीजेपी ने इस मुद्दे को घोषणा पत्र में शामिल किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Apr 2019, 08:45:01 PM
सभा को संबोधित करते राजनाथ सिंह

सभा को संबोधित करते राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35 A को बीजेपी ने रद्द करने की बात कही है. बीजेपी ने इस मुद्दे को घोषणा पत्र में शामिल किया है. जम्मू-कश्मीर के सुचेतगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने इसे एक बार फिर दोहराया. राजनाथ सिंह ने कहा, 'जो लोग जम्मू-कश्मीर के सीएम के रूप में नेतृत्व करते हैं, वे लंबे समय से राज्य के लिए अलग पीएम होने चाहिए की बात कह रहे हैं. अगर कोई जम्मू-कश्मीर के लिए अलग पीएम की बात करता है, तो हमारे पास अनुच्छेद 370 और 35 ए को खत्म करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा.

राजनाथ सिंह ने कहा, 'जम्मू एवं कश्मीर में लम्बे समय तक नेतृत्व इसी प्रदेश के लोगों ने किया है. मैं NC, PDP और कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि J&K विकसित राज्यों की क़तार में क्यों नहीं खड़ा है? सर्वाधिक फ़ंडिंग भी अगर किसी राज्य को हुई है तो इसी J&K को हुई है. कहां चला गया वो पैसा?'

इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने कहा कि राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता है. आतंकवाद के प्रति हमारी Zero Tolerance की नीति रही है और जब तक यह आतंकवाद समाप्त नहीं होगा, हमारी यह नीति जारी रहेगी. देश की सुरक्षा से हमारी सरकार किसी भी सूरत में समझौता नहीं करेगी.

इधर, जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी के घोषणा पत्र में धारा 370 और अनुच्छेद 35A को रद्द करने की बात पर कहा कि जम्मू कश्मीर एक बारूद के ढेर पर बैठा है मुफ्ती ने कहा, अगर ऐसा होता है तो ने केवल कश्मीर बल्कि देश का अन्य क्षेत्र भी जल उठेंगे. पीडीपी नेता ने कहा, इसलिए में बीजेपी से अपील करती हूं कि कृप्या आग से न खेलें.

First Published : 08 Apr 2019, 08:44:35 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो