logo-image

पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, CM मान की मौजूदगी में AAP में हुए शामिल

राजकुमार चब्बेवाल दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. खासबात है कि दलित के अलावा पिछड़े और अन्य वर्गों में भी उनकी अच्छी पकड़ है.

Updated on: 15 Mar 2024, 12:34 PM

नई दिल्ली:

Rajkumar Chabbewal joins Aam Aadmi Party: पंजाब में कांग्रेस को एक के बाद एक झटके मिल रहे हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी के बाद अब होशियारपुर से एक मात्र कांग्रेस विधायक ने भी हाथ का साथ छोड़ दिया है. कांग्रेस विधायक राजकुमार चब्बेवाल ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया  है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की मौजूदगी में चब्बेवाल आप में शामिल हुए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी राजकुमार चब्बेवाल को होशियापुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है. हालांकि, इस बारे में अभी कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है. दरअसल, चब्बेवाल को होशियारपुर से टिकट मिलने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से केवल राजकुमार चब्बेवाल को ही होशियारपुर हलके में जीत मिली थी. आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद कांग्रेस के विधायक डॉ राजकुमार चब्बेवाल ने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया है.

चब्बेवाल दलित समुदाय के बड़े नेता माने जाते हैं. वे लंबे समय तक पंजाब प्रदेश कांग्रेस के एससी सेल के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. राजकुमार चब्बेवाल दो बार कांग्रेस की टिकट पर चब्बेवाल से विधायक बन चुके हैं. पिछला लोकसभा चुनाव वे कांग्रेस की टिकट पर लड़े थे, हालांकि उन्हें भाजपा के सोमप्रकाश से हार मिली थी. डॉ. चब्बेवाल दोआबा के जाने माने रेडियोलॉजिस्ट हैं और उनके पिता पूर्व सैनिक हैं.