logo-image

Lok Sabha Election 2019: BJP ने राजस्थान के झुंझुनूं से काटा संतोष अहलावत का टिकट, इस विधायक को मिला

प्रदेश नेतृत्व से भी अहलावत की दूरियां टिकट कटने को कारण माना जा रहा है

Updated on: 22 Mar 2019, 01:54 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान (Rajasthan) के झुंझुनूं की बीजेपी (BJP) ने लोकसभा सीट पर वर्तमान सांसद संतोष अहलावत (Santosh Ahlawat) का टिकट काटकर बीजेपी से मंडावा विधायक नरेंद्र कुमार खीचड़ पर दाव खेला है. नरेंद्र कुमार को टिकट मिलने की घोषणा होते ही जहां अहलावत खेमें में मायूसी छा गई तो नरेंद्र खीचड समर्थकों ने मिठाई खिलाकर खुशी मनाई. एकमांत्र महिला सांसद संतोष अहलावत की टिकट कटने के बाद सियासी गलियारों में यह चर्चा खासी है कि आखिर अहलावत की टिकट किस आधार पर काटी गई. सूत्रों के अनुसार सांसद अहलावत और उनके परिजनों का विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रत्‍याशियों से खिलाफत करना और आमजन से दूरी बनाए रखना मुख्‍य कारण माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में सीटों के बटवारे पर जातिवाद हावी, तय नहीं हो पा रहा प्रत्याशियों का नाम

वहीं सूत्रों के अनुसार पार्टी की ओर से करवाए गए सर्वे में भी नरेंद्र कुमार का नाम आगे रहा. प्रदेश नेतृत्व से भी अहलावत की दूरियां टिकट कटने को कारण माना जा रहा है. नरेंद्र कुमार को टिकट की घोषणा के बाद नरेंद्र कुमार को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. दूसरी ओर संतोष अहलावत के निवास पर अहलावत समर्थकों ने बैठक की.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, मदेरा बॉर्डर पर भेजा ड्रोन, भारतीय सेना ने भगाया

जिसमें अहलावत ने टिकट काटे जाने के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की और समर्थकों से कहा कि चुनावों में पार्टी प्रत्‍याशी को जिताने में जुट जाएं. संतोष अहलावत ने बताया कि उसे नहीं पता की टिकट क्‍यों काटी गई लेकिन पार्टी का फैसला सर्वोपरी है. सियासी गलियारों में अन्‍य पार्टी या निर्दलीय चुनाव लड़ने की हवाबाजी पर विराम लगाते हुए अहलावत ने कहा कि वे पार्टी के साथ रहेंगी.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट, सहारनपुर से करेंगे इस अभियान की शुरुआत

वहीं बीजेपी प्रत्‍याशी नरेंद्र कुमार ने कहा कि वे केन्‍द्र, प्रदेश व पार्लियामेंट बोर्ड का आभार जताते हैं कि पार्टी ने उन्‍हें प्रत्‍याशी बनाया है. नरेंद्र ने बताया कि पार्टी के फैसले पर खरा उतरने के लिए कार्यकर्ताओं, पदाधारियों व पार्टी जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर जीत दर्ज करवाकर पार्टी को फतेह दिलावएंगे.

पाकिस्तान नहींं आ रहा बाज, ड्रोन नाकाम होने के बाद राजस्थान सीमा पर कर रहा है फायरिंग, देखें VIDEO