logo-image

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कसा तंज, कह दी ये बड़ी बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अगले चुनाव पड़ोसी देशों से जाकर लड़ना पड़ेगा, क्यों कि वो वायनाड और अमेठी दोनों ही सीटों से चुनाव हारने जा रहे हैं.

Updated on: 21 Apr 2019, 07:36 AM

नई दिल्ली:

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दो सीटों से चुनाव लड़ने पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अगले चुनाव पड़ोसी देशों से जाकर लड़ना पड़ेगा, क्यों कि वो इन दोनों ही सीटों से चुनाव हारने जा रहे हैं. राहुल गांधी अमेठी और वायनाड लोकसभा सीटों से मौजूदा लोकसभा चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं. गोयल ने आगे कहा, 'अमेठी में स्मृति ईरानी उन्हें (राहुल गांधी) हराने जा रही हैं, और वो वायनाड में भी अपना चुनाव हारेंगे. अब वो बस अपने पड़ोसी देश में ही अगला चुनाव जीत सकते हैं.' 

बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि, उनके अंदर इतनी भी हिम्मत नहीं है कि वो लेफ्ट के खिलाफ बोल सकें जबकि केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर वो सीपीआई उम्मीदवार के विरुद्ध चुनाव लड़ रहें हैं. गोयल ने आगे कहा, 'हम कई तस्वीरों में राहुल गांधी को सीताराम येचुरी के साथ देख चुके हैं. जब राहुल को ऐसा लगने लगा कि वो अमेठी में स्मृति से चुनाव हार जाएंगे तो वो वायनाड की ओर भाग गए. वायनाड में राहुल वाम मोर्चे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे लेकिन वो यह भी कहते हैं कि मैं उनकी आलोचना नहीं करूंगा. वो बहुत डरे हुए हैं, जो नेता एक लोकतंत्र में अपने विपक्षी नेता के खिलाफ नहीं बोल पाता हो, वह देश की सेवा कैसे कर पाएगा'.

अभी हाल में ही वायनाड से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने कहा, कि वो अपने पूरे चुनावी अभियान में सीपीएम के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोलेंगे. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, 'मैं यहां एक एकता का संदेश दे रहा हूं'. CPI ने एक प्रसिद्ध नेता पीपी सुनीर को 'द लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट' की ओर से वायनाड सीट से राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतारा है.