News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी ने ‘न्याय’ को गरीबी पर 'सर्जिकल स्ट्राइक’ करार दिया

केंद्र की एनडीए सरकार पर नए सिरे से हमला करते हुए राहुल गांधी ने एक नया नारा गढ़ा- 'कुछ नहीं सब झूठा है, नरेंद्र मोदी ने लूटा है.'

PTI | Updated on: 27 Apr 2019, 08:44:59 AM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 'न्याय योजना' को गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक बताते हुए शुक्रवार को कहा कि मध्यम वर्ग के वेतन भोगी लोगों को इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि इसका भुगतान उस रकम से किया जाएगा जो नरेंद्र मोदी की मदद से अनिल अंबानी जैसे चोरों ने लूटी है. केंद्र की एनडीए (NDA) सरकार पर नए सिरे से हमला करते हुए राहुल गांधी ने एक नया नारा गढ़ा- 'कुछ नहीं सब झूठा है, नरेंद्र मोदी ने लूटा है.'

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh News Live: आज पीएम मोदी 3 तो राहुल गांधी करेंगे 2 चुनावी सभाएं

उत्तरी बिहार (Bihar) के इस शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद पहली बार गठबंधन सहयोगी आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ मंच साझा किया. राहुल गांधी ने जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के साथ किये जा रहे व्यवहार की भी निंदा की और चेतावनी दी कि बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन को चुनावों में इसका नुकसान उठाना होगा.

वेतन भोगी मध्यम वर्ग की चिंताओं को देखते हुए कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष ने कहा कि न्याय योजना के लिये वित्त पोषण नरेंद्र मोदी की मदद से अनिल अंबानी जैसे चोरों द्वारा लूटी गई रकम से किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने जनता से जो वादे किए हैं, वो पहले भी पूरे किए हैं. हमने 'न्याय योजना' (Nyay Scheme) के जरिए 20% सबसे गरीब लोगों को 72000 रुपये सालाना देने का वादा किया है, इसे भी पूरा करेंगे. रोजगार के वादे भी हम पूरा करेंगे.

यह भी पढ़ें- बीजेपी विकास कार्य रोक कर सिर्फ जुमलेबाजी कर रही : अखिलेश यादव

राहुल गांधी ने उरी और पुलवामा (Pulwama) के बाद किए गए सैन्य अभियान को चुनावी मुद्दा बनाने के लिये भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा. गांधी ने कहा कि वह जहां कहीं भी जाते हैं टेलीप्रॉम्प्टर ले जाते हैं. उन्हें ऊपर से आदेश आते हैं कि रोजगार के बारे में बात मत कीजिए. हर गरीब के खाते में 15 लाख रुपये डालने का जो वादा आपने किया था उसका जिक्र मत कीजिए. आपके खिलाफ मामला दर्ज हो सकता है. सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) की बीन बजाते रहो.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस (congress) सत्ता में आई तो किसी किसान को कर्ज न चुका पाने पर जेल नहीं भेजा जाएगा. राहुल गांधी ने कहा कि आप नीरव मोदी और विजय माल्या (Vijay Malya) जैसे लोगों को कर्ज चुकाए बिना देश से भागने में मदद करते रहिए लेकिन हम आम लोगों, किसानों और कामगार वर्ग के साथ खड़े हैं और उनका बोझ भी साझा करेंगे.

यह वीडियो देखें-

First Published : 27 Apr 2019, 08:34:44 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो