logo-image

Rahul Gandh Exclusive : राहुल गांधी ने 84 के दंगे को लेकर कहीं ये बड़ी बातें

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूज स्टेट से बातचीत करते हुए कहा कि सैम पित्रोदा को अपने बयान के लिए लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

Updated on: 13 May 2019, 09:18 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूज स्टेट से बातचीत करते हुए कहा कि सैम पित्रोदा को अपने बयान के लिए लोगों से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि सिख दंगों में पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए. जिसने भी गलत किया उसे सजा मिलनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : Jio (रिलायंस जियो) की इस खास सेवा के लिए जियो सिम की जरूरत नहीं, पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी ने सैमि पित्रोदा के जो हुआ सो हुआ के बयान पर कहा कि मैंने उन्हें साफ-साफ कहा है कि आपने गलत बोला है. आपको माफी मांगनी चाहिए. ऐसी बात आपको बिल्कुल नहीं करनी चाहिए थी. वहीं, उन्होंने कहा कि 84 जो हुआ वह बिल्कुल गलत हुआ. जो कानून है उसे अमल में लाना चाहिए. जिन्होंने भी हिंसा की. जिन्होंने भी लोगों को मारा. उन्हें सजा मिलनी चाहिए. जो भी कानून लागू होता है, उसे लागू करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के 'सिंघम' को भी लगता है डर, कपिल शर्मा शो में बताया अपने सबसे बड़े डर के बारे में...

गौरतलब है कि सैम पित्रौदा ने सिख दंगों पर बयान दिया था कि जो हुआ सो हुआ, उसे भूल जाओ और अब मसलों पर बात करो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इसे अपनी राजनीतिक सभाओं में जोर-शोर से उठाकर कांग्रेस के लिए असहज स्थिति पैदा कर दी थी. हालांकि, बाद में सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) ने अपने बयान पर अपनी सफाई को कमजोर हिंदी के मत्थे मढ़ दिया. उन्होंने कहा कि मेरे कहने का आशय ऐसा कतई नहीं था. मैंने कहा कुछ और था और उसका अर्थ कुछ और निकाला गया. मैं अपने बयान के लिए माफी मांगता हूं. साथ ही चाहता हूं कि इस मसले को पीछे छोड़कर आगे बढ़ा जाए.