logo-image

राहुल गांधी ने कहा, विश्वविद्यालयों में एक ही विचारधारा के VC बैठाए जा रहे, यह छात्रों का अपमान है

इससे पहले राहुल गांधी ने 'अपनी बात, राहुल के साथ' अभियान के तहत दिल्ली के एक चाइनीज रेस्टॉरेंट में छात्रों से डिनर पर मुलाकात की थी.

Updated on: 23 Feb 2019, 01:23 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्‍टेडियम में शनिवार को काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पाठशाली लगने जा रही है. राहुल गांधी 'शिक्षा: दशा और दिशा' नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में छात्रों से संवाद करेंगे. कार्यक्रम के लिए राहुल गांधी पहुंच गए हैं. कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान और पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर की गई. इससे पहले राहुल गांधी ने 'अपनी बात, राहुल के साथ' अभियान के तहत दिल्ली के एक चाइनीज रेस्टॉरेंट में छात्रों से डिनर पर मुलाकात की थी. 19 फरवरी को राहुल गांधी ने दिल्ली के आंध्र भवन में करीब एक दर्जन छोटे व्यापारियों के साथ दोपहर के खाने पर करीब एक घंटे चर्चा की थी. लाइव अपडेट के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ .....

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, नोटबंदी के बाद कितने बड़े उद्योगपतियों को आपने लाइन में लगते देखा. नोटबंदी इस देश का सबसे बड़ा घोटाला है और यह एक दिन साबित हो जाएगा.

calenderIcon 12:57 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा- चाहे वह आरटीआई हो, मनरेगा हो या भूमि अधिग्रहण कानून हो, कांग्रेस सरकार ने इसे लाने का काम किया.

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

राहुल ने कहा- भारत में सबसे बड़ा भ्रष्टाचार जमीन के मामलों में होता है, कांग्रेस की सरकार ने इसे खत्म करने के लिए भूमि अधिग्रहण कानून लेकर आई, जिसमें बिना किसानों की सहमति से जमीन नहीं ली जाएगी लेकिन मोदी सरकार ने सबसे पहले इसे खत्म करने का काम किया.

calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

राजनीतिक दलों के अंदर आरटीआई लाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा- राजनीतिक दल जनता का संस्थान है, अगर इनमें आरटीआई लाने की बात हो तो न्यायपालिका में क्यों नहीं आरटीआई लागू हो, पत्रकारिता में क्यों नहीं हो?

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

राहुल ने कहा- मैं जब पीएम मोदी से गले लगा, तो मुझे महसूस हुआ कि ये कैसे हुआ, मुझे लगा कि कोई मुझे प्यार कैसे दिखा दिया.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

राहुल ने कहा, हिंसा को सिर्फ प्यार से खत्म किया जा सकता है. यही सिद्धांत है कि पीएम मोदी संसद में हमारे परिवार के बारे में बोल रहे थे लेकिन मैं उनके गले लग रहा था.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

राहुल ने कहा, देश में नफरत को खत्म करने का दो उपाय है- एक रोजगार के संकट को दूर करो, दूसरा किसानों की समस्या को खत्म करें और फिर भाईचारे की बात करें, यह खत्म होगा. 

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा- जो प्रधानमंत्री कहता है, बोलता है वो पूरे देश में पहुंचता है. जो ये नफरत का माहौल है, अगर पीएम ये संदेश दे कि इस देश में भाईचारे और प्यार होना चाहिए तो देश का माहौल अपने आप ठंडा हो जाएगा.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, सरकार बनने पर उत्तर-पूर्व में शिक्षण संस्थानों की संख्या बढ़ाई जाएगी.

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, हमारी सरकार स्वीकार ही नहीं करना चाहती है कि देश में रोजगार का संकट है. मैं यहां इसलिए आया हूं कि आप मुझसे सवाल कर सको, लेकिन प्रधानमंत्री इससे सीधे इंकार करते हैं.

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

दक्षिणपंथी राजनीति को लेकर पूछे गए सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, देश में लोगों का गुस्सा बढ़ रहा है, इसकी मुख्य वजह रोजगार की कमी है. यह अब और कठिन होने जा रहा है और इस गुस्से का उपयोग दक्षिपंथ कर रहे हैं.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

एडहॉक शिक्षकों को लेकर छात्र के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, सामान्य बात है कि यह इस पर निर्भर करता है कि आप शिक्षा पर कितना खर्च कर रहे हैं. इनमें सुधार के लिए बजट में ज्यादा राशि खर्च करने की जरूरत है.

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, अर्द्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा नहीं मिलता है, हमारी सरकार आएगी तो उन्हें शहीद का दर्जा मिलेगा.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने छात्रों से कहा, आज एक ही विचारधारा के लोग विश्वविद्यालय में कुलपति के रूप में बैठाए जा रहे हैं, यह आपका अपमान है.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा- सरकार ने उद्योगपतियों को 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक दिए. राहुल गांधी ने पूछा- क्‍या पिछले 5 साल में कोई नई यूनिवर्सिटी खोली गई, किसानों का कर्ज माफी नहीं हुआ.

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली स्‍कूल ऑफ इकोनॉमिक्‍स के भविष्‍य मेहता के सवाल पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा- सरकार 15 से 20 उद्योगपतियों को ही पूरी सुविधा दे रही है. आपका हक मारा जा रहा है. 

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी स्‍टेज पर पहुंचे और सभी का अभिवादन किया. राहुल गांधी ने कहा- आज मेरा ड्रेस रुटीन से हटकर है. आपलोगों को अजीब लग रहा होगा. राहुल गांधी ने वर्तमान शिक्षा व्‍यवस्‍था और रोजगार के मुद्दे उठाए. अब प्रश्‍न और उत्‍तर का सेशन शुरू होगा. 

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

अभी ओडिशा के बाल कलाकार अपनी कला की प्रस्‍तुति दे रहे हैं. 

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

कार्यक्रम में राहुल गांधी और दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित अग्रिम पंक्‍ति में बैठे हैं. 

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

पुलवामा की घटना को उठाते हुए सैंड आर्ट (Sand Art) के माध्‍यम से देश भर में सुरक्षा का मुद्दा उठाया गया. इस दौरान भारतीय सेना के जवानों को नमन किया गया. 

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

कार्यक्रम में सैंड आर्ट (Sand Art) के माध्‍यम से देश की समस्‍याओं को दर्शाया जा रहा है, शिक्षा और रोजगार को लेकर समस्‍याओं को लेकर सरकार पर अप्रत्‍यक्ष रूप से तंज कसा जा रहा है.