logo-image

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर का ईंधन खत्म, नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार, शहडोल में रुके

Rahul Gandhi: मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर शहडोल में फ्यूल कम होने के कारण उड़ान नहीं भर सका। जबलपुर से मंगाया ईंधन. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बताया कि अब राहुल सुबह रवाना होंगे. 

Updated on: 09 Apr 2024, 06:36 AM

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi: मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार का शंखनाद करने आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर शहडोल में उड़ान नहीं भर पाया. ईंधर कम होने की वजह से हेलीकॉप्टर को रोकना पड़ा. इसके बाद जबलपुर से अतिरिक्त ईंधन मंगाया गया. मौसम खराब होने की वजह से फ्यूल आने में देरी हुई. इसकी वजह से राहुल सोमवार की रात शहडोल में रुकेंगे. इस समय वह सूर्या इंटरनेशनल होटल में ठहरे हैं. सोमवार को पहले चरण की वोटिंग में शामिल मंडला और शहडोल लोकसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के लिए राहुल गांधी यहां के लिए निकले.

ये भी पढ़ें: गांधी परिवार को छोड़ कर सभी पूर्व PM के परिवार के कोई ना कोई सदस्य NDA में हुए शामिल

मंडला लोकसभा क्षेत्र के तहत सिवनी में जनसभा के बाद राहुल शहडोल के बाणगंगा मेला मैदान में पहुंचे. यहां पर जनसभा को संबोधित किया. हालांकि फ्यूल कम होने के कारण उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर पाया. उन्हें शहडोल के सूर्या इंटरनेशनल होटल में ठहराया गया है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात कया गया है. 

सुबह छह बजे वे शहडोल से निकलेंगे

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के अनुसार, मौसम खराब है. बारिश हुई है. ईंधन लाने में देरी हो सकती है. मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर अब उड़ान नहीं भर पाएगा. पायलट का सुझाव है कि राहुल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें शहडोल में ही निवास करना होगा.  अब मंगलवार सुबह छह बजे वे शहडोल से निकलेंगे. 

सड़क मार्ग से जाने की संभावना को टटोला गया

इससे पहले शहडोल एसपी ने बताया कि फ्यूल का इंतजाम किया जा रहा है. इसकी कमी के कारण राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर पाएगा. फ्यूल जबलपुर से मंगाया जा रहा है. समय पर अगर फ्यूल आया तो राहुल गांधी हेलीकाप्टर से जाएंगे. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जबलपुर तक सड़क मार्ग से जाने की संभावना को टटोला गया. सुरक्षा कारणों की वजह से उनके यहां रुकने का बंदोबस्त किया गया है.