News Nation Logo
Banner

Lok sabha election 2019: चुनाव आयोग के दखल के बाद कांग्रेस ने बदला अपना नारा

हालांति चुनाव आयोग ने कांग्रेस द्वारा जारी नारे की कुछ लाइनों पर आपत्ति जता उसे हटाने को कहा.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 07 Apr 2019, 05:50:39 PM
राहुल गांधी

राहुल गांधी

नई दिल्ली:

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार को बीजेपी के साथ साथ कांग्रेस पार्टी ने भी अपना चुनावी नारा जारी किया. हालांति चुनाव आयोग ने कांग्रेस द्वारा जारी नारे की कुछ लाइनों पर आपत्ति जता उसे हटाने को कहा. इसके बाद कांग्रेस पार्टी को उन्हें हटाना पड़ा. आयोग का कहना था कि ये लाइनें कथित तौर पर सांप्रदायिक सद्भावना को ठेस पहुंचा रही थीं. इसको कांग्रेस ने ‘अब होगा न्याय’ नाम दिया है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का प्रचार अभियान ‘न्याय’ के इर्द-गिर्द रहेगा. उन्होंने कहा कि यह शब्द सभी के साथ न्याय का वादा करता है. इस कांग्रेस के प्रचार अभियान का थीम गीत जावेद अख्तर ने लिखा है.

यह भी पढ़ें- Lok sabha चुनाव 2019 के लिए यह है BJP का नया नारा, जारी किया थीम सॉन्ग भी

बता दें इससे पहले कांग्रेस के चुनावी गीत पर चुनाव आयोग ने आपत्ति जताई थी. चुनाव आयोग की आपत्ति के बाद कांग्रेस ने अपने चुनाव अभियान गीत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक लाइनें हटा दीं. दिल्ली में चुनाव आयोग की मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति (एमसीएमसी) की टीम ने कांग्रेस को लाइनें हटाने के लिए कहा था. 

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक यह सॉन्ग पार्टी द्वारा प्रस्तावित न्यूनतम इनकम गारंटी यानी न्याय योजना पर प्रकाश डालता है. उन्होंने आगे बताया कि आयोग ने इसकी कुछ लाइनों पर आपत्ति जताई जिसके बाद उन्हें हटा दिया गया. इन लाइनों में केंद्र की एनडीए सरकार द्वारा नफरत फैलाने और समुदायों को एक-दूसरे के खिलाफ भड़काने का आरोप लगा था.

First Published : 07 Apr 2019, 05:50:36 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो