News Nation Logo
Banner

तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी, बीजेपी चाहती है कि इस देश में एक विचारधारा हो

राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा 2019 का चुनाव देश की दो विचारधाराओं की लड़ाई है. कांग्रेस कहती है कि देश की सभी विचारधारा, अवसर, भाषा, इतिहास, संस्कृति सब हंसी-खुशी से साथ रहें.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 12 Apr 2019, 08:01:27 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के मदुरै में राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर वार किया. राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा 2019 का चुनाव देश की दो विचारधाराओं की लड़ाई है. कांग्रेस कहती है कि देश की सभी विचारधारा, अवसर, भाषा, इतिहास, संस्कृति सब हंसी-खुशी से साथ रहें. सबको अपनी बात रखने का हक है. लेकिन संघ और बीजेपी चाहती है कि देश में एक ही विचारधारा का राज कायम रहे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि सत्ता लोगों के हाथ में होनी चाहिए, वे कहते हैं कि सत्ता एक आदमी के हाथ में होनी चाहिए. मोदी को लगता है कि वह मुख्यमंत्री को नियंत्रित कर सकते हैं, इसलिए वह इस राज्य को भी नियंत्रित कर सकते हैं. हम इस राज्य को नियंत्रित नहीं करना चाहते हैं, हम चाहते हैं कि तमिलनाडु के लोग इस राज्य को नियंत्रित करें.

इसे भी पढ़ें: उमा भारती को भोपाल से लड़ाना चाहती है बीजेपी, RSS ने मनाने की शुरू की कवायद: सूत्र

राहुल ने आगे कहा कि लोगों ने हमारे घोषणापत्र की सराहना की. हमारा घोषणा पत्र लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है. घोषणा पत्र के निर्माण के वक्त लोगों ने हमे NEET के बारे में बताया. वे लोग इसे तमिलनाडु में लागू नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने एक तमिल युवा लड़की अनीथा के बाते में बताया जो इसके कारण आत्महत्या कर ली थी. अगर आपने घोषणा पत्र पढ़ा होगा तो पाया होगा कि इसमें NEET इस राज्य में लागू नहीं करने की बात कही गई है. घोषणापत्र में यह एक छोटी रेखा की तरह लगता है लेकिन यह वास्तव में तमिलनाडु के लोगों की अभिव्यक्ति है.

First Published : 12 Apr 2019, 08:01:23 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो