logo-image

जब सुल्तानपुर रोड शो में मेनका और प्रियंका हुए आमने-सामने, जानिए फिर क्या हुआ

अमित शाह की जनसभा खत्म होते ही प्रियंका गांधी सुल्तानपुर पहुंच गई.

Updated on: 10 May 2019, 09:57 AM

highlights

  • 35 सालों के बाद गांधी परिवार के दो सदस्य आमने-सामने
  • रोड शो में फंसे प्रियंका और मेनका
  • प्रियंका गांधी ने गांधी परिवार के सदस्य के खिलाफ किया कैंपेन

नई दिल्ली:

गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में थी. वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी गुरुवार को पूरे दिन सुल्तानपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय सिंह के लिए विशाल रोड शो करतीं रहीं. दोनों ही दिग्गजों के एक ही दिन एक ही जिले में उपस्थिति से वहां की सियासत का पारा चढ़ गया था. 35 सालों में यह संयोग दूसरी बार हुआ है जब गांधी परिवार के दो सदस्य प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से एक दूसरे के आमने-सामने थे. यहां प्रियंका गांधी ने जनता और मीडिया का एक और भ्रम तोड़ दिया कि वो अपने परिवार के खिलाफ चुनाव प्रचार में नहीं उतरती हैं.

अमित शाह की जनसभा खत्म होते ही प्रियंका गांधी सुल्तानपुर पहुंच गई. सुल्तानपुर के हवाई पट्टी अमहट पर संजय सिंह उनकी पत्नी अमिता सिंह और कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. समर्थकों ने प्रियंका के उतरते ही राहुल गांधी जिंदाबाद, प्रियंका गांधी जिंदाबाद और संजय सिंह जिंदाबाद के नारे लगाए. उसके बाद प्रियंका अपने रोड शो में विशाल जनसैलाब लेकर दरियापुर तिराहे से होते हुए अपने कार्यालय की ओर बढ़ीं, रास्ते में सड़क संकरी होने की वजह से दूसरी ओर से रोड शो भारतीय जनता पार्टी के लिए रोड शो कर रहीं मेनका गांधी का काफिला भी आ गया. सड़क संकरी होने की वजह से दोनों एक दूसरे के आमने-सामने काफी देर तक फंसे रहे.

यह भी पढ़ें -क्या है अयोध्या भूमि विवाद, जानें पूरा डिटेल

देर तक ट्रैफिक पुलिस मशक्कत करती रही, लेकिन कोई टस से मस नहीं हुआ। इस दौरान 50 हजार से अधिक लोगों की भीड़ मौजूद रही. थोड़ी देर बाद जब भीड़ छटीं तब जाकर ट्रैफिक बहाल हुआ और दोनों ही पार्टियों का काफिला अपने-अपने गंतव्य पर आगे बढ़ा. रोड शो के बाद जब मीडिया ने प्रियंका गांधी से ये सवाल पूछा कि क्या वह मेनका गांधी के खिलाफ रोड शो करने आई हैं, तो प्रियंका ने बेहद चतुराई से इसका जवाब देते हुए कहा कि वो मेनका के खिलाफ नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ और कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी संजय सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आई हैं.

यह भी पढ़ें -क्‍या राम मंदिर पर बदल गया है कांग्रेस का स्‍टैंड? प्रमोद कृष्‍णम को लखनऊ से टिकट देने के क्‍या हैं मायने