News Nation Logo

EVM की सुरक्षा पर प्रणब मुखर्जी भी हुए चिंतित, कहा- चुनाव आयोग करे कार्रवाई

22 दलों के नेता चुनाव आयोग से मिलकर उन्हें इस बाबत ज्ञापन सौंपा. ईवीएम पर मचे हाहाकार को लेकर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने चिंता जताई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 21 May 2019, 04:51:54 PM
प्रणब मुखर्जी (फाइल फोटो)

highlights

ईवीएम को लेकर प्रणब मुखर्जी ने जताई चिंता

चुनाव आयोग को लोगों का संशय दूर करना चाहिए

22 दलों ने ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग से की मुलाकात

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है. 23 मई को चुनावी नतीजे (lok sabha election Result 23 May) को आएंगे. इस बीच विपक्ष ईवीएम को लेकर सवाल उठाने लगे हैं. आज यानी मंगलवार को 22 दलों के नेता चुनाव आयोग से मिलकर उन्हें इस बाबत ज्ञापन सौंपा. ईवीएम पर मचे हाहाकार को लेकर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने चिंता जताई है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने बयान में कहा है, 'ईवीएम को लेकर आ रहीं खबरें चिंताजनक हैं, ईवीएम की सुरक्षा करना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है. उन्होंने लिखा कि चुनाव आयोग को जनता का भरोसा नहीं टूटने देना चाहिए.'

अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रणब मुखर्जी ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, 'लोकतंत्र में लोगों के निर्णय पर किसी तरह का संकट नहीं आना चाहिए. जनता का फैसला हमेशा किसी भी तरह के संशय से हटकर सबसे ऊपर रहना चाहिए.

इसे भी पढ़ें: ईवीएम बदलने की अगर साजिश हुई तो हम हथियार उठाने को तैयार हैं: उपेंद्र कुशवाहा

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संस्थानों में भरोसा रखते हुए मेरा मानना है कि जो काम कर रहा है, उसी की जिम्मेदारी संस्थान को सही तरीके से चलाना होता है.

प्रणब मुखर्जी ने आगे लिखा कि अभी जो भी संशय सामने आ रहे हैं, उसपर चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए ताकि इन संशयों को कोई जगह ना मिले.

बता दें कि देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने चुनाव आयोग की सोमवार को सराहना करते हुए कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव शानदार तरीके से संपन्न कराया गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 May 2019, 04:51:54 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.