logo-image

राजनाथ सिंह एयर स्ट्राइक पर तो वोट मांगते हैं पर पुलवामा की शहादत पर मांफी क्यों नहीं : प्रमोद कृष्णम

इस बार के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में एयर स्ट्राइक और पुलवामा का मुद्दा भी खूब छाया रहा.

Updated on: 07 May 2019, 08:25 AM

highlights

  • आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राजनाथ सिंह पर बोला हमला
  • लखनऊ से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं प्रमोद कृष्णम
  • चुनाव में छाया रहा एयर स्ट्राइक और पुलवामा का मुद्दा 

नई दिल्ली:

इस बार के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में एयर स्ट्राइक और पुलवामा का मुद्दा भी खूब छाया रहा. कोई एयर स्ट्राइक (Air Strike) का श्रेय लेने में जुटे है तो कोई इसका सबूत मांग रहा है. इस बार का आम चुनाव विकास नहीं बल्कि एयर स्ट्राइक और जवानों की शहादत पर लड़ा जा रहा है. इसी क्रम में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने बीजेपी (BJP) को घेरने की कोशिश की है.

यूपी की लखनऊ लोकसभा सीट से गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के प्रत्याशी प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, राजनाथ सिंह एयर “स्ट्राइक” पर वोट मांगते हैं, लेकिन “पुलवामा” की शहादत पर “मांफी” नहीं मांगते हैं. बता दें कि बीजेपी के नेता अक्सर अपनी सभाओं में एयर स्ट्राइक और सेना की वीरता का जिक्र करते हैं. इसे लेकर उन्होंने कहा, देश का गृह मंत्री होने के नाते राजनाथ सिंह को पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Attack) में शहीद हुए जवानों की शहादत पर देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ें ः राजीव गांधी विवाद पर कूदे हार्दिक पटेल, पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर कहीं ये बड़ी बातें

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने आतंकी हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी, जिसमें कई आतंकी ढेर हो गए थे. यह सारी कार्रवाई आचार संहिता लगने से पहले हुई थी. इसे लेकर भारत में बहस छिड़ी हुई है.

पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के नेता अक्सर अपनी रैलियों में इसकी बात कर नजर आ रहे हैं. इसे लेकर लखनऊ से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रमोद कृष्णम ने बीजेपी को हमला बोला है.