News Nation Logo
Banner

अमरोहा के इस गांव में घुसने की हिम्मत नहीं कर पा रहे महागठबंधन प्रत्याशी, जानिए क्यों

बीजेपी के समर्थन में अमरोहा के गांव में लगाए गए बैनर-पोस्टर पर 'मैं भी चौकीदार हूं' लिखा है. यही नहीं इन पर महागठबंधन के उम्मीदवार को प्रवेश नहीं करने की चेतावनी भी दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 06 Apr 2019, 02:59:59 PM
अमरोहा के फरीदपुर गांव में लगा पोस्टर

अमरोहा के फरीदपुर गांव में लगा पोस्टर

लखनऊ.:

चुनाव के मौसम में बहुत कुछ अजीबो-गरीब देखने को मिलता है. कहीं नेताजी मतदाताओं का ध्यान बंटाने के लिए रोचक अंदाज अपनाते हैं, तो कहीं मतदाता भी उम्मीदवारों के लिए चटपटे संदेशों के साथ सामने आते हैं. कुछ इलाके के लोग तो खास पार्टी या उम्मीदवार के लिए अपनी चाहत या भावनाएं कतई नहीं छिपाते. अब अमरोहा के फरीदपुर गांव का ही उदाहरण ले लें. यहां लोगों ने बीजेपी के समर्थन में बैनर-पोस्टर लगाए हैं, जिन पर साफ-साफ 'मैं भी चौकीदार हूं' लिखा है. यही नहीं इन पर महागठबंधन के उम्मीदवार को प्रवेश नहीं करने की चेतावनी भी दी गई है.

इसकी रखवाली के लिए हाथ में डंडा लिए 'चौकीदार' भी तैनात हैं. जाहिर है जो नारा लिखा गया है, उसे अमली-जामा पहनाने के लिए गांव वालों ने पूरी व्यवस्था की है. इसके साये तले राजनीतिक गपशप भी चलती रहती है. अपने इसी अंदाज के कारण फरीदपुर गांव और वहां लगाए गए खास संदेश वाले ऐसे पोस्टर-बैनर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

इन गांव वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए संतुष्टि का भाव है. हालांकि पाकिस्तान स्थित आतंकी केंद्रों पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद गांववासी काफी जोश में हैं. खेती किसानी करने वाले गांव वासियों का कहना है केंद्र सरकार ने किसानों को 6 हजार रुपए देने की व्यवस्था कर राहत देने की कोशिश की है. ये वही किसान है जो पिछले साल अक्टूबर में हुए लाठीचार्ज से काफी रुष्ट थे. हालांकि अब गांव का रुख बदला-बदला है और पीएम मोदी के समर्थन और महागठबंधन के विरोध में जगह-जगह लगाए गए बोर्ड चुनावी फिजा का रुख बताने का काम कर रहे हैं.

First Published : 06 Apr 2019, 02:59:52 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो