News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान के हुकमरान हों या आतंक के आका डर उनके चहेरे पर दिख रहा है, भागलपुर में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के भागलपुर से विपक्ष पर हमला बोला है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Apr 2019, 12:00:13 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर जुटी हुई हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के भागलपुर से विपक्ष पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, आपने अपने इस प्रधानसेवक को बीते पांच साल जो सेवा का मौका दिया है, उसने नामुमकिन को भी मुमकिन बना दिया है.

यह भी पढ़ें ः JDU का लालू प्रसाद यादव को जवाब, 'लोग 'लालटेन' भूल नई पटकथा लिख रहे'

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पांच वर्षों में ऐसे-ऐसे काम हुए हैं जो पहले कोई सोच भी नहीं सकता था. 70 साल से आपने लाल बत्ती के रौब को देखा लिया, लेकिन गरीब के घर बत्ती जले इसकी चिंता पहले किसी ने नहीं की. एनडीए की सरकार ने बिहार में गरीब के घर बत्ती पहुंचाने का काम किया. उन्होंने कहा, गरीब को पक्का मकान, रसोई गैस देने का काम पहले नामुमकिन लगता था, इसे मुमकिन बनाने का काम भी इसी प्रधान सेवक ने किया.

पीएम मोदी ने कहा, नेताओं को अपने आंगन तक चकाचक सड़कें पहुंचाते आपने देखा है, बिहार के गांव-गांव तक सड़कें पहुंचाने का बीड़ा आपके इस चौकीदार ने उठाया है. उन्होंने कहा, बड़े अस्पताल सिर्फ अमीर की पहुंच में होते थे, ये भी हमने बहुत देखा है. लेकिन गरीब भी आयुष्मान हो सकता है. उसको भी पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल सकता है. इसे मुमकिन होते हुए आपने देखा है.

यह भी पढ़ें ः Voting Time : इस बार कहीं 7 से 5 तो कहीं 7 से 4 बजे तक होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर

पीएम ने कहा, पांच वर्षों में ऐसे-ऐसे काम हुए हैं जो पहले कोई सोच भी नहीं सकता था. 70 साल तक आपने लाल बत्ती का रौब देखा, लेकिन गरीब के घर बत्ती जले इसकी चिंता पहले किसी ने नहीं की. एनडीए की सरकार ने बिहार में गरीब के घर बत्ती पहुंचाने का काम किया. उन्होंने कहा, दिनकर जी ने लिखा था- रेशमी कलम से भाग्य लेख लिखने वालों तुम भी अभाव से कभी ग्रस्त हो, रोये हो? बीमार किसी बच्चे की दवा जुटाने में तुम भी क्या घर पर पेट बांधकर सोए हो? साथियों, इसी दर्द में से आयुष्मान भारत का जन्म हुआ है.

पीएम ने कहा, 23 मई के चुनाव नतीजे के बाद फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी. जब मोदी सरकार बनेगी तब किसानों के लिए हमने अभी पांच एकड़ का जो नियम बनाया था उसको हटा देंगे. देश के सभी किसानों को लाभ देंगे. उन्होंने कहा, देश के छोटे और सीमांत किसानों को 60 वर्ष की आयु के बाद नियमित पेंशन का हमारा संकल्प है. अब किसान को भी पेंशन मिलेगी.

यह भी पढ़ें ः हिंसा के लिए उकसाने वाले बयान देने पर महबूबा मुफ्ती की होनी चाहिए गिरफ्तारी : BJP

मोदी ने कहा, देश के सामान्य मानवी को सुरक्षा कवच देने वाली सारी योजनाएं इसलिए शुरू कर पाया हूं, क्योंकि आपने मुझे जिम्मेदारी दी है. निरंतर मुझे अपना आशीर्वाद, अपना समर्थन दिया है. सुरक्षा चाहे आपके हितों की हो, आपके सम्मान की हो या फिर देश की सीमा की, ये सबसे जरूरी है. उन्होंने कहा, सुरक्षा चाहे आपके हितों की हो, आपके सम्मान की हो या देश की सीमाओं की हो. ये सबसे जरूरी है. शांति की बात भी वही कर सकता है जिसकी भुजाओं में दम होता है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आपको पता है कि 2014 से पहले पाकिस्तान का रवैया क्या था? आतंकवादी भी पाकिस्तान भेजता था और फिर हमलों के बाद धमकियां भी वही देता था. कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार सिर्फ कागजी कार्रवाई में उलझकर रह जाती थी, क्या भारत को ऐसे ही रहना चाहिए? उन्होंने कहा, आज पाकिस्तान के हुकमरान हों या आतंक के आका, डर उनके चहेरे पर दिख रहा है. वो दुनिया में जाकर अपने डर का रोना रो रहे हैं, लेकिन दुनिया में कोई पाकिस्तान को घास डालने वाला नहीं है.

यह भी पढ़ें ः रायबरेली में आज सोनिया गांधी लोकसभा 2019 के लिए भरेंगी नामांकन, पहले होगा रोड शो

पीएम मोदी ने कहा, हम जम्मू-कश्मीर में आतंक के ठिकानों का पता लगा लेंगे. पाकिस्तान से पैसा लेने वालों को जेल में डालेंगे. वहीं कांग्रेस और उसके साथी कह रहे हैं कि पाकिस्तान की भाषा बोलने वालों से आतंकवाद खत्म करने पर बात की जाएगी. दरअसल ये डरे हुए हैं और देश को डरा रहे हैं. उन्होंने कहा, एक तरफ इनका ये डर है और दूसरी तरफ विकास के प्रति हमारा ट्रैक रिकॉर्ड है. एक तरफ इनका ये डर है और दूसरी तरफ विकास के प्रति हमारा ट्रैक रिकॉर्ड है.

पीएम ने कहा, मोदी जब फिर आएगा तो इनकी भ्रष्टाचार की दुकानें पूरी तरह बंद हो जाएंगी. वंशवादी राजनीति के दिन लद जाएंगे. रक्षा सौदों की इनकी दलाली बंद हो जाएगी गरीबों के नाम पर इनकी ठगी बंद हो जाएगी. टुकड़े-टुकड़े गैंग ही टुकड़े-टुकड़े होकर बिखर जाएगा. कहा, भागलपुर के बुनकर भाई-बहनों और व्यापारियों की हर समस्या का मुझे आभास है. भागलपुरी सिल्क उद्योग को मजबूत करने लिए एनडीए सरकार पूरे प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ें ः जम्मू-कश्मीर के वोटरों में भारी जोश, बारामूला-जम्मू में सुबह 9 बजे तक 14 फीसदी मतदान

पीएम ने कहा, हमारे संकल्प पत्र में हमने घोषणा की है कि अब देशभर के व्यापारियों के लिए राष्ट्रीय व्यापारी आयोग बनाएंगे. पहली बार देश में व्यापारियों के लिए सोचा गया है. सरकार में वापसी के बाद हम GST से जुड़े व्यापारियों के लिए उनको 10 लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा और छोटे दुकानदारों के लिए पेंशन योजना शुरू करेंगे.

First Published : 11 Apr 2019, 11:55:29 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो