News Nation Logo
Banner

किसानों के खाते में सीधे पैसा आएगा, इसमें कोई पंजा नहीं मार पाएगा : पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी आज ओडिश और छत्तीगढ़ में 2-2 रैलियां करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Apr 2019, 12:09:50 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से जुटी हुई हैं. पीएम नरेंद्र मोदी आज ओडिश और छत्तीगढ़ में 2-2 रैलियां करेंगे. पीएम मोदी ओडिशा के संभलपुर में करीब 11 बजे लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह भुवनेश्वर में रोड शो करेंगे. लोकसभा चुनाव-2019 में यह उनका पहला रोड शो है. इस चुनाव में बीजेपी बंगाल और ओडिशा पर खास तौर पर फोकस कर रही है. मोदी से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ओडिशा में रोड शो कर चुके हैं. 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक में रोड शो और रैली करेंगे. वह केरल में 2 रैलियां करेंगे. बता दें कि आज दूसरे चरण का प्रचार थम जाएगा. 18 अप्रैल को वोट पड़ेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, यहां की कनेक्टिविटी रेलवे से बढ़ी है.  

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 2022 तक ओडिशा के हर गरीब, वंचित, पिछड़े, आदिवासी परिवार के पास अपना पक्का घर हो, ये लक्ष्य लेकर हम चल रहे हैं. गांव-गांव में पक्का घर, बिजली और गैस की सुविधा मिल रही है. ओडिशा और केंद्र में जब बीजेपी सरकार बनेगी तो यहां आयुष्मान योजना लागू करेगी, जिससे 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज मिलेगा.

पीएम नरेंद्र मोदी कहा, आपके इस चौकीदार ने बरसों पुराना खनन कानून बदला. ये तय किया कि जो भी संपदा यहां से निकलती है, उसका एक निश्चित हिस्सा यहीं के विकास में लगना जरूरी है.

पीएम नरेंद्र मोदी कहा, जमीन के नीचे की सम्पदा और यहां के जंगलों की समृद्धि ओडिशा की शक्ति है. ओडिशा की यही शक्ति भारत को ताकत दे रही है, लेकिन इन जंगलों में रहने वालों की पूछ नहीं बल्कि लूट हुई है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पहले चीनी से लेकर यूरिया को घोटाला होता था. अब ओडिशावासी परिवर्तन का मन बना चुके हैं. यहां की सरकार किस तरह से चलाकी से कर रही है मैं आप को बताता हूं. यहां के गरीबों को 1 रुपये में चावल मिलता है. भारत की सरकार 19-30 रुपये प्रति किलो में चावल खरीदती है. इसमें ओडिशा सरकार केवल 2 रुपये देती है. बीजेपी सरकार दावा करती है कि वह गरीबों को रियायती दर पर चावल देती है, जोकि सरासर झूठ है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बीजेपी सरकार मत्य योजना भी शुरू होगी, जिसमें 10 हजार करोड़ खर्च किए जाएंगे. जो मलाई खाने में लगे हैं उन्हें आपकी चिंता नहीं होगी. ये लोग घोटाले में लगे हुए हैं. ओडिशा के संपदा के साथ लूट हुई है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 23 मई को जब फिर एक बार मोदी सरकार आएगी तो हम किसानों को सीधी मदद की व्यवस्था करेंगे. ओडिशा के किसानों के खाते में सीधे पैसा आएगा कोई पंजा नहीं मार पाएगा. बीजेपी सरकार बनने पर अलग से जल शक्ति मंत्रालय बनाया जाएगा. देशभर की नदियों और समुद्रों का पानी जरूरत मंदों तक पहुंचेगा. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जिनकी प्राथमिकता सिर्फ मलाई खाने की रही हो, उनको आपकी चिंता कैसे होगी? चिटफंड और खनन माफिया को ही अगर सरकारें संरक्षण देती रहेंगी, तो सामान्य मानवी की चिंता कैसे संभव है. कोल ब्लाक घोटाले पर कैसे उंगली उठी है ये भी लोग जानते हैं. ओडिशा सरकार किसान विरोधी है. मुझे रास्ते से विरोधी हटाना चाहते हैं. देश के किसानों को उनकी छोटी-छोटी जरूरतों के लिए ये चौकीदार संकल्पबद्ध है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पहले चरण की वोटिंग के बाद ओडिशा से जो संकेत आए हैं उससे साफ़ है कि दिल्ली में फिर एक बार मोदी सरकार और ओडिशा में भाजपा सरकार बनने जा रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, महामिलावटी आपका पैसा लूटने में लग जाते थे. आजादी के बाद लगातार भ्रष्टाचार चल रहा था. ये पहले की भ्रष्ट और कमजोर सरकारों को परिणाम है कि गरीब और गरीब होती चली गई. क्षेत्र और जाति के आधार पर भेदभाव कांग्रेस करती है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जितने पैसे दिल्ली से भेजे जा रहे हैं उसका लाभ आप तक पहुंच रहा है कि नहीं, 100 पैसे पर 15-16 पैसे का काम होगा तो क्या विकास हो पाएगा. 85 पैसे कोई दलाल ले लेगा तो क्या यहां स्कूल या सड़कें बन पाएंगी. ये भ्रष्टाचार चल रहा था इसे कोई रोकने वाला था. मोदी ने ये व्यवस्था बनाई है कि 100 के 100 पैसे गरीबों पर खर्च हो. 

First Published : 16 Apr 2019, 10:51:30 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो