News Nation Logo
Banner

पीएम नरेंद्र मोदी के बालाकोट-पुलवामा पर दिए बयान को चुनाव अधिकारी ने आचार संहिता का उल्‍लंघन माना : मीडिया रिपोर्ट्स

महाराष्‍ट्र के लातूर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमला और बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को लेकर जो बयान दिया था, उसे चुनाव अधिकारी ने प्रथम दृष्‍टया चुनाव आयोग के निर्देश का उल्‍लंघन माना है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Apr 2019, 09:22:06 AM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महाराष्‍ट्र के लातूर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमला और बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को लेकर जो बयान दिया था, उसे चुनाव अधिकारी ने प्रथम दृष्‍टया चुनाव आयोग के निर्देश का उल्‍लंघन माना है. इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार, चुनाव अधिकारी ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍य चुनाव अधिकारी को अपनी रिपोर्ट भेज दी है.

यह भी पढ़ें ः Voting Time : इस बार कहीं 7 से 5 तो कहीं 7 से 4 बजे तक होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लातूर की रैली में पहली बार वोट डालने जा रहे युवाओं से कहा था- क्‍या आप अपना पहला वोट पुलवामा के शहीदों के लिए करेंगे? क्‍या आप उन बहादुर जवानों के लिए अपना पहला वोट समर्पित करेंगे, जो बालाकोट में सर्जिकल स्‍ट्राइक करने गए थे. कांग्रेस और माकपा ने पीएम नरेंद्र मोदी के इस संबोधन की चुनाव आयोग से शिकायत की थी, जिस पर आयोग ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍य चुनाव अधिकारी और उस्‍मानाबाद के जिला चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट तलब की थी.

यह भी पढ़ें ः राहुल गांधी के पास है इतने करोड़ रुपये की संपत्ति, पिछले 5 साल में हुआ इतना इजाफा

19 मार्च को चुनाव आयोग ने चुनाव लड़ रहे सभी राजनीतिक दलों को पत्र लिखकर आगाह किया था कि वे सुरक्षाबलों के शौर्य और बलिदान को अपने चुनावी अभियान का हिस्‍सा न बनाएं. इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार, जिला चुनाव अधिकारी ने बालाकोट और पुलवामा पर पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन को प्रथम दृष्‍टया चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन माना है. इस मामले में अंतिम फैसला चुनाव आयोग को लेना है.

यह भी पढ़ें ः Lok sabha Election First Phase Live: आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और RSS प्रमुख मोहन भागवत ने वोट डाला

अगर चुनाव आयोग उस्‍मानाबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी की राय से सहमत होता है तो पीएम नरेंद्र मोदी को इस पर जवाब दाखिल करने को कहा जा सकता है. माना जा रहा है कि चुनाव आयोग के अधिकारी इसी सप्‍ताह इस पर फैसला ले सकते हैं.

First Published : 11 Apr 2019, 08:25:37 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो