logo-image

चौथे चरण के मतदान को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से की ये अपील

लोकसभा चुनावों के चौथे चरण (Phase 4 Election voting) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोगों से ये अपील की है.

Updated on: 29 Apr 2019, 08:43 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों के चौथे चरण (Phase 4 Election voting) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है. इससे पहले भी तीन चरणों की वोटिंग के दिन भी उन्होंने लोगों से यहीं अपील की थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, आम चुनाव का एक और चरण आज शुरू हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि आज मतदान करने वाले लोग बड़ी संख्या में ऐसा करते हैं और पिछले तीन चरणों के मतदान रिकॉर्ड को तोड़ते हैं. उन्होंने युवा मतदाताओं से मतदान केंद्र पर जाने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की विशेष अपील की है.

यह भी पढे़ं ः Lok Sabha Polls 2019 Phase 4 Live Updates : बिहार, MP, J and K समेत इन राज्यों में 8 बजे तक नहीं शुूरू हुई वोटिंग

बता दें कि लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में आज 9 राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर मतदान होना है. चौथे चरण में पूर्व केंद्रीय मंत्रियों सलमान खुर्शीद, श्रीप्रकाश जायसवाल, यूपी के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी, सपा की डिंपल यादव, साक्षी महाराज और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया जैसे राजनीतिक दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. इस चरण में महाराष्ट्र (Maharashtra) की 17, राजस्थान (Rajasthan) और उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) की 13-13, पश्चिम बंगाल (West Bengal) की आठ, मध्य प्रदेश और ओडिशा (Odisha) की छह-छह, बिहार (Bihar) की पांच और झारखंड (Jharkhand) की तीन सीटों पर वोटिंग होगी. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की अनंतनाग सीट पर भी वोटिंग होनी है.