News Nation Logo
Banner

जयपुर में मोदी बोले- अब आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पूरा विश्‍व भारत के साथ खड़ा है

जयपुर में मोदी बोले- मसूद अजहर का वैश्‍विक आतंकी घोषित होना आतंकवाद के खिलाफ बड़ी जीत

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 01 May 2019, 09:20:57 PM

जयपुर:

संसद, पुलवामा, पठानकोट, उरी में आतंकी हमलों के मास्‍टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) को ग्‍लोबल टेररिस्‍ट (Global Terrorist) घोषित कर दिया गया है. यानी अब पूरी दुनिया ने मान लिया है कि मसूद अजहर आतंक का अंतराष्‍ट्रीय आका है. जयपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि UNSC ने जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया है. आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई में यह एक बड़ी जीत है."

यह भी पढ़ेंः भारत की सबसे बड़ी कूटनीतिक जीत, UN ने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी किया घोषित

पीएम मोदी ने कहा कि पहले भी सेना इजाजत मांगती थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार हिम्मत नहीं दिखा पाती थी. जबकि देश की सुरक्षा को लेकर हमारी रीति और नीति साफ है और देश को चौकीदार पर भरोसा है. पीएम ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अब देश को जहां से भी खतरा होगा वहां पर घुसके मारेंगे.अगर वह गोली मारेंगे तो हम गोला मारेंगे. मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पूरा विश्‍व भारत के साथ खड़ा रहा. इसलिए पूरे विश्‍व को भारत के 130 करोड़ लोगों की तरफ से आभार प्रकट कर रहा हूं.

यह भी पढ़ेंः अब बेनकाब होगा पाकिस्‍तान, करनी पड़ेगी आतंक के आका मसूद अजहर पर ये कार्रवाई

पीएम मोदी ने कहा कि लंबे समय से भारत इस दिशा में प्रयास कर रहा था, लिहाजा आज जो कुछ भी हुआ वह संतोष का विषय है. संयुक्त राष्ट्र में जो कुछ भी हुआ उस पर यही कहा जा सकता है कि देर आए दुरूस्त आए. ये है नया भारत, जहां 130 करोड़ जनता की दहाड़ विश्व में गूंज रही है. भारत की आवाज की कोई उपेक्षा नहीं कर सकता है. ये तो सिर्फ शुरूआत है, आगे आगे देखिए होता है क्या.

यह भी पढ़ेंः पुलवामा के 75 दिन बाद जानें कहां है आतंक का आका मसूद अजहर

कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक वक्त था जब देश में ऐसी रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी, जिसमें पीएम तक की आवाज उनकी सरकार में ही कोई नहीं सुनता था. आज देश ने देखा है कि यूएन में क्या हुआ. 130 करोड़ जनता की आवाज पूरे विश्व में दहाड़ रही है. जब से देश में भाजपा की सरकार बनी है, तब से पाकिस्तान को हर रोज कूटनीतिक क्षेत्र में पटखनी देने का काम मोदी सरकार कर रही है.

यह भी पढ़ेंः आतंकी मसूद अजहर को लेकर बार-बार अड़ंगा लगाने वाला चीन ऐसे माना

इससे पहले पीएम ने कहा कि राजस्थान की भूमि से मेरा कुछ विशेष ही नाता लग रहा है, क्योंकि जब एयर स्ट्राइक हुई, उसी दिन मैं पाकिस्तान की सीमा पर बसे चुरू पहुंचा था. आज फिर से मैं राजस्थान की धरती पर वैसी ही कुछ खबरों के साथ आया हूं. आज UN सुरक्षा परिषद ने आतंकी संगठन JeM के कुख्यात आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगा दिया है.

First Published : 01 May 2019, 08:51:34 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो