logo-image

Rudrapur में PM Narendra Modi : जब तक कांग्रेस किसी भी कोने में रहेगी गरीबी रहेगी - रुद्रपुर में बोले नरेंद्र मोदी

कांग्रेस ने सेना का अपमान किया, रुद्रपुर में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Updated on: 28 Mar 2019, 03:37 PM

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि घोटालों की वजह से उत्तराखंड की पहचान बदल गई थी. कांग्रेस कल्चर ने उत्तराखंड को तबाह कर दिया था. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार की वजह से यहां के लोगों को पलायन करना पड़ा था. पीएम ने कहा कि लोगों को कांग्रेस को घोटालों के लिए सजा देनी चाहिए. पीएम मोदी ने एक बार फिर कहा कि 2014 में लोगों ने इस चौकीदार को मौका दिया था.

पीएम ने कहा कि पहले दिल्ली दरबार में लोग हाजिरी लगाते रहे हैं. और केवल परिवार के लोगों को ही रोजगार मिलता रहा. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के काम करने में फर्क है. पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में सड़क से जुड़ी कई परियोजनाओं का काम पूरा किया गया और कई पर काम अभी भी तेजी से चल रहा है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नमामि गंगे की कई परियोजनाओं को यहां पर लागू किया गया है. उन्होंने कहा कि अटल जी की सोच के चलते ही रुद्रपुर उत्तराखंड का इंडस्ट्रीयल हब बन पाया है. उन्होंने कहा कि यहां पर और उद्योग लग रहे हैं और निवेश आ रहा है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में हर दूसरा घर सैनिक का है. ये सैनिक धाम है. पीएम ने लोगों से पूछा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद क्या लोगों की वीरता पर सवाल उठाना ठीक था. 

पीएम ने एक बार फिर कहा कि पाकिस्तान को खुश करने वाली बात करने वालों को वोट नहीं दिया जाना चाहिए. उन्होंने विपक्ष को एक बार फिर निशाने पर लिया और कहा, क्या आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करनी चाहिए. पीएम ने कहा कि यह चौकीदार डरने वाला नहीं है. पीएम कहा कि देश के दुश्मन भी सुनलें, हम डरने वाले नहीं है हम डटने वाले हैं. उन्होंने कहा कि यही संस्कार उत्तराखंड की मिट्टी के हैं और यहीं संस्कार मां भारती ने दिया है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के दुश्मनों का खून तब भी नहीं खोला  जब आतंकी भरी आबादी के बीच लोगों की हत्या कर रहे थे. सेना ने हथियार मांगें, आधुनिक टैंक मांगें, कार्रवाई की इजाजत मांगी लेकिन उन्हें नहीं मिला. बाद में यह भी अफवाह फैला दी गई कि सेना तख्तापलट करने वाली है. 

पीएम मोदी ने कहा कि आज जो विमान हमारे पास हैं उसे 80 के दशक खरीदा गया. उसके बाद अटल जी की सरकार में राफेल खरीद की कोशिश शुरू की गई, लेकिन बाद में कांग्रेस ने यह नहीं किया क्योंकि मलाई नहीं मिल पा रही थी. अब इस सरकार ने प्रक्रिया पूरी की है. अब नए और आधुनिक हेलिकॉप्टर भारत की सेनाओं को दिए गए हैं. 

कांग्रेस ने तो हेलिकॉप्टर खरीद में भी घोटाला कर दिया. कांग्रेस का मिशेल मामा कोर्ट में गवाही दे रहा है और बाहर लोगों को पसीना आ रहा है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर ओआरओपी की बात लोगों को बताई और दावा किया कि पूर्व सैनिकों को इसका भुगतान किया जा चुका है. कांग्रेस ने 500 करोड़ दिए और हमने 35000 करोड़ रुपये दिए ताकि पूरा किया जा सके. कांग्रेस झूठ बोलती है. कांग्रेस लोगों की भावना को नहीं समझती.

पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस ने चाहा होता तो करतारपुर भारत में होता लेकिन नहीं हुआ. कांग्रेस ने किसानों के साथ, गरीबों के साथ धोखा दिया. कांग्रेस ने नारे दिए वोट लिए और भूल गए. चार पीढ़ी पहले जो वादा कांग्रेस पार्टी ने किया था अब फिर वहीं वादा इस चुनाव में दोहरा रहे हैं. यह कांग्रेस की सोच का, असफलता का सबसे बड़ा सबूत है. कांग्रेस जो भी करती है उसमें गंभीरता नहीं होता. अधूरापन रहता है. पीएम ने कहा कि गरीब कह रहा है, कांग्रेस हटाओ गरीब अपने आप हट जाएगी. जब तक कांग्रेस किसी भी कोने में रहेगी गरीबी रहेगी. देश में गरीबी का कारण भी कांग्रेस है. 

पीएम ने कहा कि मोदी जो भी करता है, प्रामाणिकता से करता है. पीएम ने कहा कि गरीबों को अब सीधा लाभ दिया जा रहा है. पीएम ने कहा कि उत्तराखंड में गरीबों के लिए 44000 घर तैयार किए गए हैं. 10000 घर रुद्रपुर में ही बनाए गए हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने इतिहास में पहली बार सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी  आरक्षण दिया गया और उसे लागू भी किया गया है. पीएम ने कहा कि जनता की ताकत की वजह से यह हो पाया है. पीएम ने कहा कि ये वोट की ताकत है जिसके चलते यह काम हो पाया है. पीएम ने लोगों से अपील की  कि 11 अप्रैल को लोगों के कीमती वोट से देश का भविष्य तय होगा. पीएम मोदी ने बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट देने की लोगों से अपील की है. पीएम ने लोगों से कहा कि आपका वोट विकास के लिए देना है, चौकीदार के विश्वास पर देना है. पीएम ने कहा कि जो भी वोट बीजेपी प्रत्याशी को पड़ेगा वो मोदी को वोट पड़ेगा.