logo-image

लोकसभा चुनाव 6th फेजः दिल्ली में पहली बार के मतदाताओं में मोदी लोकप्रिय

पहली बार के मतदाताओं में से ज्यादातर मोदी के 'युवाओं के लिए प्यार' के अलावा उनकी विदेश नीति, राष्ट्रवाद व शिक्षा में सुधार की सराहना करते हैं.

Updated on: 12 May 2019, 08:59 PM

highlights

  • मयूर बिहार के पहली बार के मतदाताओं ने शिक्षा व विकास के मुद्दे पर वोट दिया
  • बाहर के देशों में भारत के 'सम्मान' की वजह से मोदी को वोट दिया
  • कोई भी राजनेता मोदी जितना युवाओं को प्यार नहीं करता

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में पहली बार के मतदाताओं के बीच काफी लोकप्रिय दिख रहे हैं. पहली बार के मतदाताओं में से ज्यादातर मोदी के 'युवाओं के लिए प्यार' के अलावा उनकी विदेश नीति, राष्ट्रवाद व शिक्षा में सुधार की सराहना करते हैं.  राजधानी के नए मतदाताओं से आईएएनएस ने बातचीत की. इन मतदाताओं के लिए प्रधानमंत्री किसी नायक से कम नहीं हैं.

पहली बार के मतदाता दिनेश व संजय ने बाहर के देशों में भारत के 'सम्मान' की वजह से मोदी को वोट दिया. उनका मानना है कि मोदी की वजह से बाहर के देशों में भारत का सम्मान बढ़ा है.  मोतीलाल नेहरू मार्ग के निवासियों ने कहा, "हमने भारत को विदेशों में मिल रहे सम्मान को देखकर वोट किया है. मोदी ने कई देशों की यात्रा की है और निवेश लाने का कार्य किया है, जो आने वाले दिनों में परिणाम देना शुरू करेगा. "

यह भी पढ़ेंः पहले चरण का नहीं टूट पाया रिकॉर्ड, छठे चरण में करीब 63.3% वोटिंग

आकृति (21) का कहना है कि कोई भी राजनेता मोदी जितना युवाओं को प्यार नहीं करता.  बुराड़ी में रहनी वाली बी.कॉम छात्र ने कहा, "आप दुनिया में कहां देखते हैं कि बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री छात्रों को संबोधित करते हैं. मोदी अकेले ऐसे हैं. कोई भी राजनेता युवाओं को उनके जितना प्यार नहीं करता है. वह अपने छात्रों से बात करने व उनसे मिलने के लिए व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालते हैं. "

यह भी पढ़ेंः चार पूर्व मुख्‍यमंत्रियों समेत 979 उम्‍मीदवारों का भाग्‍य EVM में लॉक, जानें कहां कितनी हुई Polling

मयूर बिहार के पहली बार के मतदाता प्रियांशु राय मोदी सरकार से प्रभावित हैं, क्योंकि सरकार ने कौशल विकास पर ध्यान दिया है.  21 साल के बी.टेक छात्र ने कहा, "मैंने शिक्षा व विकास के मुद्दे पर वोट दिया. केंद्र सरकार न सिर्फ शिक्षा पर ध्यान दे रही है, बल्कि कौशल पर भी दे रही है. उन्होंने छात्रों के कौशल विकास के लिए जमीन तैयार की है. मैंने मोदी को वोट दिया है. "