News Nation Logo
Banner

लातुर में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, टुकड़े-टुकड़े गैंग को खुला लाइसेंस देना चाहती है कांग्रेस

पीएम ने कहा- भ्रष्‍टाचार ही एक मात्र काम है, जो कांग्रेस पूरी ईमानदारी से करती है. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस में भ्रष्‍टाचार ही शिष्‍टाचार है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 09 Apr 2019, 01:28:56 PM
लातुर में पीएम नरेंद्र मोदी (Twitter)

लातुर में पीएम नरेंद्र मोदी (Twitter)

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार के अंतिम दिन महाराष्‍ट्र के लातूर में रैली की. पीएम मोदी के इस रैली में मंच पर महाराष्‍ट्र बीजेपी नेताओं के अलावा शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहे. इस दौरान प्रधानमंत्री ने आतंकवाद, भ्रष्‍टाचार, कालाधन और राष्‍ट्रवाद पर विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस को घेरने की कोशिश की. पीएम ने कहा- भ्रष्‍टाचार ही एक मात्र काम है, जो कांग्रेस पूरी ईमानदारी से करती है. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस में भ्रष्‍टाचार ही शिष्‍टाचार है.

यह भी पढ़ें : अब चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, राष्ट्रपति से की गई शिकायत, जानें क्यों

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- एक तरफ हमारी नीति और नीयत है और दूसरी तरफ हमारी विरोधियों का दोहरा रवैया है. आतंकवादियों के अड्डे में घुसकर मारेंगे, यह नए भारत की नीति है. आतंक को हराकर ही दम लेंगे, जम्‍मू कश्‍मीर में राष्‍ट्रवादियों के मन में हमने विश्‍वास जगाया है, अब वहां के हालात बदलते दिख रहे हैं. घुसपैठियों की पहचान का बड़ा काम हम शुरू कर चुके हैं, इसे हम पूरा करेंगे, यह हमारा संकल्‍प है. नक्‍सल और माओवाद से मुक्‍त कराना हमारा लक्ष्य है.

पीएम ने कहा- कांग्रेस और उसके साथियों की सोच देशविरोधी है, कांग्रेस ने कहा- जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 किसी भी कीमत पर नहीं हटाई जाएगी, इसी भाषा में पाकिस्‍तान भी बात कर रहा है. कांग्रेस हिंसाग्रस्‍त इलाकों में सैनिकों को मिले विशेष अधिकार को वापस लेने की बात कर रही है, पाकिस्‍तान भी यही चाहता है. कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग को खुला लाइसेंस देना चाहती है, ताकि भारत के खिलाफ काम करने वालों को खुली छूट मिल जाए. कांग्रेस में हिम्‍मत होती तो 1947 में देश का बंटवारा ही नहीं होता. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस के लोगों के मुंह से मानवाधिकार हनन की बातें शोभा नहीं देतीं, आपको जवाब देना होगा, आपने तो बाला साहेब के मतदान का अधिकार तक छीन लिया था. उन्‍होंने कहा- अब तो कांग्रेस देश में प्रधानमंत्री की मांग करने वालों के साथ खड़ी हो गई है. शरद पवार पर तंज कसते हुए उन्‍होंने कहा- कांग्रेस से तो देश को कोई अपेक्षा नहीं है, लेकिन शरद राव आप.... आपको यह शोभा नहीं देता.

यह भी पढ़ें : अब सिनेमाघरों से भी होगा 'पीएम नरेंद्र मोदी का प्रचार', बायोपिक की रिलीज पर रोक की याचिका खारिज

पीएम मोदी बोले- आज कल ये लोग मेरे पीछे पड़े हैं, मुझे गालियां दे रहे हैं कि भारत ने पाकिस्‍तान का एक भी लड़ाकू विमान नहीं गिराया. मेरे कांग्रेस के नौजवानों, बुजुर्गों, आपको देश की सेना से कितने सबूत चाहिए, वायुसेना से कितने सबूत चाहिए, जिस दिन हमने एयर स्‍ट्राइक किया, उस दिन पाकिस्‍तान ने रौब दिखाने की कोशिश की, कहा- हिन्‍दुस्‍तान के दो पायलट हमारे कब्‍जे में हैं, एक पायलट को मार गिराया है, उसी दिन शाम को कहा- एक ही पायलट को पकड़ा है तो दूसरा पायलट कहां गया, कौन था वो.

उन्‍होंने कहा- गांव और गरीब के लिए महायुति सरकार ने बहुत काम किया है. प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि के जरिए किसानों के खाते में सीधे रुपये जा रहे हैं, बीजेपी ने कल जो संकल्‍प पत्र जारी किया है, उसके अनुसार चुनाव बाद देश के सभी किसान परिवारों को यह लाभ मिलेगा. खेती के लिए पैसे की दिक्‍कत कम हो, इसके लिए किसान क्रेडिट कार्ड से एक लाख रुपये तक बिना ब्‍याज लिए आपको पैसे मिल पाएंगे. चुनावों के बाद आने वाली एनडीए सरकार देश में एक और नई व्‍यवस्‍था शुरू करने जा रही है, देश के किसानों के लिए पेंशन योजना शुरू की जाएगी. 60 साल बाद किसानों को यह पेंशन मिलेगी, जो सामाजिक सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा कदम होगा.

यह भी पढ़ें : संकल्प पत्र में हैं दो बड़ी गलतियां, राजनाथ सिंह को दिया 10 दिनों का अल्टीमेटम: सुब्रमण्‍यम स्‍वामी

प्रधानमंत्री ने हाल ही में मध्‍य प्रदेश में आयकर के छापे को लेकर कहा- छह महीने भी नहीं हुए सरकार बने, लेकिन इनकी मास्‍टरी देखिए. अरबों खरबों रुपये लूट लिए. बड़े-बड़ों के बंगलों से करोड़ों का कालाधन इधर-उधर हुआ. कांग्रेस में भ्रष्‍टाचार ही शिष्‍टाचार है, आपलोगों ने टीवी पर देखा होगा, नोट से वोट खरीदने का पाप राजनीतिक संस्‍कृति रही है, ऐसे लोग छह माह से बोल रहे हैं कि चौकीदार चोर है. कांग्रेस केवल एक ही परिवार के विकास में लगी है, अगर इन दलों को सीखना है तो बाला साहेब ठाकरे से सीखें, वे खुद ही मुख्‍यमंत्री बन सकते थे, बेटे को मुख्‍यमंत्री बना सकते थे.

नए वोटरों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा- पहला वोट देश को मजबूत बनाने के लिए, मजबूत सरकार बनाने के लिए दीजिए. गरीब स्‍वथ्‍य रहे, आयुष्‍मान रहे इसके लिए आपका पहला वोट जाना चाहिए. किसान के खेत में पानी पहुंचे, इसके लिए आपका पहला वोट जाना चाहिए. पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों के नाम आपका पहला वोट समर्पित हो सकता है क्‍या. हमारे यहां कई परिवारों में देखने को मिलता है कि किसी भी बेटे या बेटी को नौकरी मिल जाती है या दुकान करता है तो पहली कमाई मां या बहन को समर्पित की जाती है. मैं कहना चाहता हूं कि क्‍या आपका पहला वोट बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक करने वाले वीर जवानों के नाम हो सकता है क्‍या.

यह भी पढ़ें : अयोध्या विवाद : निर्मोही अखाड़ा ने सुप्रीम कोर्ट में अधिग्रहित भूमि छोड़ने की केंद्र सरकार की अपील का किया विरोध

उन्‍होंने कहा- हम अगली सरकार में जलशक्‍ति के लिए अलग मंत्रालय बनाने जा रहे हैं. अपने समय में शिवाजी महाराज ने पानी के लिए जो काम किया, उससे महाराष्‍ट्र और देश को काफी कुछ सीखने को मिला. छत्रपति शिवाजी महाराज की यह धरती है, उनकी पहचान कुछ लोग इसी में देखते हैं वे बहुत बड़े योद्धा थे, बहुत कम लोग इस बात की चर्चा करते हैं कि वे महान प्रशासक, एक महान नीति निर्माता भी थे.

प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि के पैसे किसानों के खाते में एक माह के भीतर आ गए. उनका ढकोसला पत्र अपने स्‍वार्थ की सिद्धि के लिए है, उनका ढकोसला पत्र नामदार की चौथी पीढ़ी को सुरक्षित करने के लिए है, हमारा संकल्‍प पत्र देश की अगली पीढ़ी को सुरक्षित करने की है.

First Published : 09 Apr 2019, 01:28:50 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो