News Nation Logo
Banner

नवरात्रि में व्रत के दौरान भी नहीं रुके पीएम नरेंद्र मोदी के कदम, जानें कहां की कितनी रैलियां

चैत्र नवरात्रि में 9 दिनों का व्रत रखने के बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी एक दिन आराम नहीं किए.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Apr 2019, 07:52:55 AM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

चैत्र नवरात्रि में 9 दिनों का व्रत रखने के बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी एक दिन आराम नहीं किए. इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर कई राज्यों का दौरा किया और कई अहम बैठकें कीं. नवरात्रि के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने 13 राज्यों में धुआंधार 23 रैलियां कीं. इस दौरान उन्होंने 22,000 किलोमीटर का सफर तय किया. उन्होंने नवरात्रि का उपवास सिर्फ नारियल पानी पीकर ही रखा.

यह भी पढ़ें ः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'हमशक्ल' को मिला चुनाव आयोग का नोटिस, जानिए क्यों ?

नवरात्रि में पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा, छत्तीसगढ़, बंगाल, त्रिपुरा, मणिपुर, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात, गोवा, बिहार, असम और केरल में रैलियां कीं. उपवास रखने के बाद पीएम रोजाना द2 से 3 रैलियां करते थे. बीजेपी ने इस तरह उनका कार्यक्रम तय किया है कि सुबह में एक रैली हो और बाकी दो रैली दोपहर बाद हो. देश में बढ़ती गर्मी को देखते हुए यह कार्यक्रम तय किए गए हैं. रैलियां एक ही दिन में अलग-अलग राज्यों में की जाती हैं.

यह भी पढ़ें ः एयरस्ट्राइक के बाद भी नहीं सुधरा पाकिस्तान, डेढ़ महीने में इतनी बार तोड़ा सीजफायर

पीएमओ सूत्रों के अनुसार, चुनावी रैलियों के बीच पीएम मोदी ने एक भी काम को लंबित नहीं किया है और तमाम सूचनाओं से लगातार अपडेट रहते हैं. हालांकि, इससे पीएम मोदी के अलावा पीएमओ पर काम का दबाव बढ़ गया है. पीएमओ के अनुसार नवरात्र के दौरान पीएम मोदी ने 13 राज्यों का दौरा किया. इसी दौरान उन्होंने चार मीडिया संस्थानों से विस्तार से विमर्श और बातचीत के लिए वक्त निकाला.

यह भी पढ़ें ः लोकसभा चुनाव 2019: इस चुनाव में भी इन नेताओं ने हिंदू-मुस्लिम का कार्ड खेला, देखें किसने क्या कहा

इन चुनावी व्यस्तताओं के बीच पीएम मोदी ने कई अहम कूटनीतिक पहल की. उन्होंने मालदीव में नए राष्ट्रपति की जीत और इजराइल के राष्ट्रपति नेतन्याहू को भी चुनाव में मिली जीत के लिए बधाई दी. दोनों से पीएम मोदी ने बात भी की. उन्होंने रूस के प्रेजिडेंट व्लादिमीर पुतिन से भी बात की और मॉस्को के सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिए जाने पर आभार जताया. पीएम के साथ भी मिनी पीएमओ हमेशा साथ चलता है.

यह भी पढ़ें ः लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने 3 राज्यों के लिए 18 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जानिए किस-किस को मिला टिकट

उल्लेखनीय है कि 17वीं लोकसभा चुनाव के लिए 7 चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 91 सीटों पर 11 अप्रैल को वोट पड़ चुके हैं. आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होगा और 23 मई को नतीजे सामने आएंगे, जिससे नई सरकार के गठन का रास्ता साफ होगा.

First Published : 14 Apr 2019, 07:52:41 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो