News Nation Logo
Banner

चुपे-चाप कमल छाप, बूथ बूथ से TMC साफ, पश्चिम बंगाल में बोले PM नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में लगातार चुनाव प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के बाद पश्चिम बंगाल में लोगों को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Apr 2019, 03:24:41 PM
पीएम नरेंद्र मोदी ( फोटो संभार- बीजेपी ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी ( फोटो संभार- बीजेपी ट्विटर)

नई दिल्ली:

PM Narendra Modi in west bengal - लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में लगातार चुनाव प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के बाद पश्चिम बंगाल में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, आपका ये चौकीदार झारखंड और देश के चप्पे-चप्पे की सुरक्षा को लेकर चौकन्ना है. आज परिस्थितियां बदल गई हैं. डर के कारण जो गांव सूने हो गए थे, वहां अब लोग लौटने लगे हैं. जिन गांवों में कभी लाल आतंक दिखता था, वहां अब दुधिया बल्ब की रोशनी पहुंच रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, पहले जो लोग मोदी को गाली देते थे उन्होंने ईवीएम का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया है. वे जानते हैं कि वे चुनाव हारने जा रहे हैं. ममता दीदी लोकतंत्र ने ही आपको ये पद दिया है. आपने पश्चिम बंगाल के लोगों को धोखा दिया है, लेकिन लोकतंत्र को धोखा मत दीजिये. उन्होंने कहा, आज जो भी खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बता रहा है उनका एकमात्र एजेंडा है- मोदी को हटाना. भाजपा और एनडीए (NDA) का साफ-साफ कहना है भष्टाचार हटाएंगे. ये महामिलावटी कह रहे हैं मोदी को हटाओ.

यह भी पढ़ें - जानिए किस बात पर केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

मोदी ने आगे कहा, भाजपा कह रही है कि आतंकवाद और नक्सलवाद से देश को मुक्ति दिलानी है, लेकिन ये कह रहे हैं कि मोदी को हटाना है. भाजपा कह रही है कि 2022 तक किसान की आय दोगुनी करेंगे. महामिलावटी कह रहे हैं कि मोदी हटाओ. भाजपा कह रही है कि 2022 तक हर गरीब के पास अपना पक्का घर होगा, लेकिन महामिलावटी कहते हैं कि मोदी को हटाओ.

यह भी पढ़ें - BSF से बर्खास्‍त जवान तेज बहादुर को सपा ने दिया टिकट, नरेंद्र मोदी के खिलाफ भरा पर्चा 

पीएम ने आगे कहा, जनता की आंखों में एक ही सपना दिख रहा है. जनता के जिगर में एक ही संकल्प है. और वो है - चुपे-चाप कमल छाप, चुपे-चाप कमल छाप. बूथ बूथ से टीएमसी (TMC) साफ, बूथ बूथ से टीएमसी (TMC) साफ. उन्होंने कहा, दीदी आपने विश्वासघात किया है, आज जो पश्चिम बंगाल में गुस्सा है वो आपके विश्वासघात का है और इस विश्वासघात की कीमत यहां का नौजवान लेकर रहेगा.

यह भी पढ़ें - चक्रवाती तूफान 'फानी' की तैयारियों की समीक्षा कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, दीदी आपकी जमीन खिसक चुकी है और देख लेना 23 मई को जब नतीजे आएंगे तो आपके विधायक भी आपको छोड़कर भाग जाएंगे. आज भी आपके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं. उन्होंने आगे कहा, दीदी ने घोषणा की है अब वो मुझे बंगाल की मिट्टी-पत्थरों से बना रसगुल्ला खिलाना चाहती हैं. वाह क्या सौभाग्य है मेरा. बंगाल की मिट्टी का रसगुल्ला मतलब, रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, चैतन्य महाप्रभु, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की चरण रज.

यह भी पढ़ें - बात चाहे पाक के आतंकियों की हो या फिर घर में छुपे गद्दारों की ये चौकीदार किसी को नहीं छोड़ेगा, झारखंड में बोले पीएम नरेंद्र मोदी 

पीएम ने आगे कहा, महापुरुषों के पैरों की धूल, वो माटी जिन पर उनके पैर पड़े, वो माटी जिन्होंने देश को बनाने वाले ऐसे महान व्यक्तित्वों को बनाया, मुझे अब उस माटी का प्रसाद मिलेगा तो मेरा जीवन धन्य हो जाएगा. मैं कुछ गंभीर बात बताना चाहता हूं और पूरे देश को बताना चाहता हूं. भारत की राजनीति में आज तक 4 प्रकार के दल और पॉलिटिकल कल्चर देखे गए हैं. पहला है नामपंथी, दूसरा वामपंथी, तीसरा दाम और दमन पंथी और चौथा है. नामपंथी यानि जो सिर्फ अपने वंशवादी नेता का नाम जपे, नेता में योग्यता हो न हो, उसे राजा-महाराजा मानकर उसका ही गुणगान करे. आज देश में इनकी पहचान बताने के लिए मुझे किसी का नाम बताने की जरुरत नहीं है.

First Published : 29 Apr 2019, 03:24:33 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो