News Nation Logo
Banner

ओडिशा में पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला कहा, बीजेपी ने उड़ा दी है विपक्ष की नींद

मैं ओडिशा के समझदार मतदाताओं का अभिनन्दन करता हूं क्योंकि उन्होंने परिस्थितियों को अच्छी तरह भांप लिया है और दिल्ली एवं भुवनेश्वर में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने का निर्णय ले लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 23 Apr 2019, 01:39:32 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली की शुरुआत जय जगन्नाथ के नारे के साथ हुई पीएम मोदी ने ओडिया भाषा में अपना अभिभाषण शुरू किया. मंच पर भाषण देने के लिए पीएम मोदी के आते ही पूरी जनसभा में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे.  पीएम ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'ये लहर नहीं ललकार है, फिर एक बार मोदी सरकार है'. उन्होंने कहा कि देश के एवं ओडिशा के कोने-कोने से मुझे आपका समर्थन मिल रहा है, इसके लिए मैं आप सबका आभारी हूं. अहमदाबाद में वोट डालकर आपके पास आया हूं. प्रधानमंत्री ने सभी से मतदान करने के लिए अनुरोध किया. प्रधानमंत्री ने कहा के मतदान करना हमारा कर्तव्य भी है और सौभाग्य भी है.

PM ने कहा, आपने भी सरकारें केंद्र और राज्य में पहले कई देखीं हैं. लेकिन ये वो सरकार है जिस पर पांच साल में भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है. जो झूठे आरोप लगाने की कोशिश कर रहे हैं वो आज खुद कटघरे में खड़े हैं.  BJD बुरी तरह से बौखलाई हुई है. यही कारण है कि भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमले किए जा रहे हैं. मैं भाजपा के हर कार्यकर्ता को, ओडिशा के हर मतदाता को कहूंगा कि आप पूरी मजबूती से डटे रहिए. ओडिशा में BJD का जाना, और भाजपा का आना तय है. जो विरोधी हैं उनमें सरकार के कार्यों पर सवाल उठाने की ताकत नहीं है, इसलिए बौखलाहट में मुझे गाली देते हैं. लेकिन देश मन बना चुका है, आप लोग मन बना चुके हैं. दिल्ली में फिर एक बार मोदी सरकार. 

PM ने कहा, मैं ओडिशा के समझदार मतदाताओं का अभिनन्दन करता हूं क्योंकि उन्होंने परिस्थितियों को अच्छी तरह भांप लिया है और दिल्ली एवं भुवनेश्वर में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने का निर्णय ले लिया है. ओडिशा का युवा जो पहली बार वोट डाल रहा है, वो अपनी आकांक्षाओं का ओडिशा चाहता है। वो अब सवाल पूछ रहा है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ की देश के सबसे समृद्ध राज्य में इतनी गरीबी क्यों है?

ओडिशा में आपको सिर्फ सत्ता बदलने के लिए बदलाव नहीं करना है. बल्कि आपको एक बेहतर विकल्प और अपने बेहतर भविष्य के लिए सोचकर बदलाव करना है. युवा जानना चाहता है कि चासी भाइयों की फसल को सुरक्षित रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज क्यों नहीं बने? उसके मन में सवाल है कि ओडिशा की सबसे पुरानी नगरपालिका होने के बावजूद  सड़क, सीवर, बिजली, पानी की समस्या से क्यों जूझ रहा है.

सागरमाला परियोजना के माध्यम से तटीय इलाकों में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और हमारे बंदरगाहों को अच्छी सड़कों और रेलवे नेटवर्क से जोड़ा जा रहा है
ओडिशा का बड़ा हिस्सा समुद्री तट से घिरा है। यहां विकास की अनंत संभावनाएं हैं, उद्योगों की संभावनाएं हैं। इस पूरे तटीय इलाके को नए भारत के विकास का अहम सेंटर बनाने के लिए हम एक बड़े विजन के साथ काम कर रहे हैं.

बेटियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. हमारी ही सरकार ने बेटियों के साथ जघन्य अपराध करने वालों को, बलात्कार करने वालों को फांसी की सजा तक का प्रावधान किया है.
आज गरीबों को भी अपना पक्का घर मिल रहा है। हमारा संकल्प है कि 2022 तक ओडिशा के हर गरीब के पास अपना पक्का घर हो। ओडिशा के गांव-गांव के हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम किया जा रहा है. हम 'सबका साथ सबका विकास' के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. कोई भेदभाव नहीं, कोई तुष्टिकरण नहीं, कोई सिफारिश और कच्चे-पक्के काम नहीं। जो हो रहा है, वो सबके लिए हो रहा है. 

मछुआरों को आर्थिक मदद दी जा रही है. पहली बार मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी गई है किसानों के लिए ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि नाम की एक बहुत बड़ी योजना भी हमने बनाई है. इसके अंतर्गत ओडिशा के लाखों किसानों को हर वर्ष सीधे बैंक खाते में पैसा दिया जाना तय हुआ है. लेकिन यहां की सरकार ऐसी विकास विरोधी और किसान विरोधी है कि वो किसानों की सही सूची देने से भी बच रही है.

First Published : 23 Apr 2019, 01:39:25 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो