logo-image

उमर अब्दुल्ला के बयान पर बोले पीएम- जबतक मोदी है, साजिश कामयाब नहीं होगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महाराष्ट्र के वर्धा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में रैली को संबोधित किया. इस दौरान विरोधियों पर उन्होंने जमकर निशाना साधा.

Updated on: 01 Apr 2019, 11:08 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महाराष्ट्र के वर्धा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में रैली को संबोधित किया. इस दौरान विरोधियों पर उन्होंने जमकर निशाना साधा. आंध्र प्रदेश के राजमुंद्री में मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर अपना हमला तेज करते हुए सोमवार को उनकी तुलना चर्चित फिल्म बाहुबली के खलनायक भल्लालदेव से की. मोदी ने कहा कि वह किसी भी तरह से सत्ता अपने परिवार के पास रखने की कोशिश में हैं. उन्होंने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख को बार-बार 'यू-टर्न बाबू' कहा और टीडीपी पर लोगों का डाटा चुराने में संलिप्त होने का आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के बाद फेसबुक ने बीजेपी को दिया झटका, नमो ऐप से जुड़े 15 पेज और अकाउंट को हटाए

मोदी ने कहा, 'मुझे बताया गया कि तेदेपा ने एक नया काम शुरू किया है जो सेवा मित्र एप के जरिए साइबर अपराध से जुड़ा है. सेवा मित्र न तो कोई सेवा करता है और न ही मित्र है, बदले में यह लोगों का डाटा चोरी कर रहा है.'

तेलंगाना में मोदी ने कांग्रेस पर किया वार
तेलंगाना में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने उमर अब्दुल्ला के बयान पर कहा कि कांग्रेस के एक बड़े सहयोगी दल, महागठबंधन के सबसे तगड़े साथी, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने बयान दिया है कि कश्मीर में अलग पीएम होना चाहिए. आप मुझे बताइए कांग्रेस के इस साथी पार्टी के ये मांग आपको मंजूर है?'

पीएम ने भाषण में आगे कहा,'वो कहते हैं कि हम घड़ी की सुई पीछे ले जाएंगे और 1953 के पहले की स्थिति पैदा करेंगे और हिंदुस्तान में दो पीएम होंगे. कश्मीर का पीएम अलग होगा. जवाब कांग्रेस को और महागठबंधन के सभी पार्टनरों को देना होगा कि क्या कारण है कि उनका साथी दल इस तरह की बात बोलने की हिम्मत कर रहा है.

बता दें कि कश्मीर के बांदीपोरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री बनाने की बात कही. उन्होंने कहा, 'बाकी रियासत बिना शर्त के देश में मिले, पर हमने कहा कि हमारी अपनी पहचान होगी, अपना संविधान होगा. हमने उस वक्त अपने "सदर-ए-रियासत" और "वजीर-ए-आजम" भी रखा था, इंशाअल्लाह उसको भी हम वापस ले आएंगे.'

वर्धा में भी गरजे पीएम मोदी
हिन्दू आतंकवाद की शब्दावली को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को विपक्षी दल पर आरोप लगाया कि वह धर्म के शांतिप्रिय अनुयायियों को आतंकवाद से जोड़कर उनका अपमान कर रही है.

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए यहां एक जनसभा में मोदी ने कहा कि हिन्दू अब जाग चुका है और विपक्षी दल को दंडित करने का निर्णय लिया है.

और पढ़ें: आरजेडी में बगावत, तेज प्रताप यादव ने लॉन्च किया लालू-राबड़ी मोर्चा, कही ये बातें

मोदी ने कहा, ‘उस पार्टी (कांग्रेस) के नेता अब बहुसंख्यक (हिन्दू) आबादी वाली सीटों से चुनाव लड़ने से डर रहे हैं.’ हालांकि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष का नाम नहीं लिया लेकिन माना जा रहा है कि उनका निशाना राहुल गांधी पर था। गांधी अपनी परंपरागत सीट अमेठी (उत्तर प्रदेश) के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस ने ‘हिन्दू आतंकवाद’ शब्द का प्रयोग कर देश के करोड़ों लोगों को कलंकित करने का प्रयास किया. आप बताएं, क्या आपको दुख नहीं हुआ था, जब आपने हिन्दू आतंकवाद शब्द सुना था? हजारों साल के इतिहास में क्या एक भी उदाहरण है जहां हिन्दू आतंकवाद में शामिल रहे हों?’

मोदी ने लोगों से सवाल किया कि क्या वह शांतिप्रिय हिन्दुओं को आतंकवाद से जोड़ने का पाप करने वाली कांग्रेस को माफ कर देंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भलीभांति पता है कि देश ने उसे दंडित करने का निर्णय लिया है.