News Nation Logo
Banner

कांग्रेसियों ने न तो पूर्वोत्‍तर को दिल में जगह दी और न ही दिल्‍ली में, अरुणाचल में बोले पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Apr 2019, 12:32:06 PM
पीएम नरेंद्र मोदी अरुणाचल प्रदेश की रैली में (Twitter)

पीएम नरेंद्र मोदी अरुणाचल प्रदेश की रैली में (Twitter)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस दी है. देशभर में आज बीजेपी धुआंधार रैलियां करेगी. पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 10:00 बजे अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट स्थित जनरल ग्राउंड में लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह पश्चिम बंगाल जाएंगे, जहां उनकी 2 रैलियां हैं. पीएम मोदी दोपहर 12:00 बजे दार्जिलिंग के न्यू जलपाईगुड़ी के पास स्थित रेलवे ग्राउंड और दोपहर 3:30 बजे कोलकत्ता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में विजय संकल्प सभा करेंगे. इसके बाद वह महाराष्ट्र जाएंगे, जहां शाम 6:30 बजे गोंदिया के बालाघाट रोड स्थित ग्राउंड में मौजूद रहेंगे. रैली की पल-पल अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.newsnationtv.com

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं और केंद्र के मंत्री सैकड़ों बार नार्थ ईस्ट आए हैं. कांग्रेस में सिर्फ एक ही परिवार से लगाव है. वह वोट बैंक के लिए ही काम करती है. अरुणाचल प्रदेश 11 अप्रैल को विकास के डबर इंजन को शक्ति देगा. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस को कोई प्रधानमंत्री कभी अरुणाचल प्रदेश नहीं आया है. नामदारों के लिए वोट बैंक सबकुछ है. ढकोसला पत्र में देखिये उनमें नार्थ ईस्ट के लिए कोई जगह नहीं दी. बीजेपी ने नार्थ ईस्ट को दिल से जोड़ा और दिल्ली पास लेकर चली आई. अटल ने आपके लिए अलग से मंत्रालय बनाया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जब तक चौकीदार है देश को तोड़ने वालों को सौ बार सोचना पड़ेगा. हम भारत के सौहार्द्र के लिए जीने मरने वाले हैं. कांग्रेस के 60 साल देखे और मोदी के 5 साल भी आपलोगों ने देखे हैं. कांग्रेस का कोई नेता यहां नहीं आता था.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों के साथ है. आप लोग कांग्रेस और महागठबंधन को जमानत जब्त कराएं. अरुणाचल प्रदेश को बढ़ाने के लिए कमल की सरकार बनाना जरूरी है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, देशद्रोह को खुली छूट मिलेगी तो देश में संकट आएगा. एक तरफ आपका चौकीदार देश को तोड़ने वाले के खिलाफ  कार्रवाई कर रहा है और दूसरी तऱफ विचारों से दिवालिया हो चुकी कांग्रेस आज इतनी नीचे गिर चुकी है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस ने देश में अलगवाद बढ़ाने के लिए, हिंसा बढ़ाने के लिए एक योजना बनाई है. जो तिरंगा झंडे को जलाते हैं जो देशद्रोही नारे लगाते हैं, जो हमारी विरासत का अपमान करते हैं ऐसे लोगों से भी कांग्रेस को सहानभूति है. कांग्रेस ने देशद्रोह का कानून खत्म करने का वादा किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 18 हजार गांवों में आपके चौकीदार ने हजार दिन के अंदर वादा पूरा किया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 2009 में कहा कुछ छूट जाएंगे और 2014 में कहा शहर में पहुंचाएंगे, लेकिन कांग्रेस ने वादा पूरा नहीं किया. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 2004 में कांग्रेस ने घोषणा पत्र में कहा था कि 2009 तक देश के हर घर तक बिजली पहुंचाने का वादा किया था, लेकिन 2014 तक देश के 18 हजार गावों तक बिजली नहीं पहुंची थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ढकोसला पत्र है कांग्रेस का. हर मौसम में पहरा देते हुए ये भी कहता है कि जागते रहो, इसलिए आपको भी जागते रहने के लिए कह रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, एक तरफ इरादे वाली सरकार है तो दूसरी तऱफ झूठ वाले नामदार हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, स्वच्छता पर संसद में कभी बात तक नहीं उठी थी, लेकिन हमने ठानी और आज स्वच्छ भारत की सच्चाई आपके सामने हैं. आज चीन समेत कई देश इसका अध्ययन कर रहे हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 3 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पैसे जमा किए हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हमने लुभावने बातें नहीं की, लेकिन हमने आयुष्मान भारत योजना लागू की. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पीएम किसान योजना भी लागू कर दिया. देश के 12 करोड़ और अरुणाचल प्रदेश के 50 लाख किसानों के खाते में पैसे जमा हो गए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आपके जीवन को आसान बनाने को पूरी ईमानदारी से काम रहा हूं. आपने हर घर में शौचालय का लक्ष्य प्राप्त कर रहे हैं. 7 करोड़ से अधिक बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिल चुका है. हमने कभी इसका ढोल नहीं पिटा था. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आपका अपमान करने वालों का चुनाव है. एक तरफ आपकी परंपराओं का अपमान करने वाले और दूसरी तरफ परंपराओं को अपनाने वाले का चुनाव है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अरुणाचल के विकास के लिए दिनरात एक करने वालों का चुनाव है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अरुणाचल के समर्पित कार्यकर्ता खुश हैं. वादे और इरादे के बीच का चुनाव हैं.  

First Published : 03 Apr 2019, 06:53:35 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो