News Nation Logo
Banner

परिवारवाद के सामने पंजाब के सीएम कैप्टन को भी झुकना पड़ा, जम्मू-कश्मीर में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में लोगों को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Apr 2019, 12:47:18 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता पूरे जोर-शोर से जुटे हुए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, भारत के लोकतंत्र की ताकत को आपने पहले चरण में सिद्ध किया है. जम्मू और बारामुला में भारी मतदान कर आपने आतंकियों के आकाओं, पाक परस्त अवसरवादियों और निराशा में डूबे महामिलावटियों को कड़ा जवाब दिया है.

यह भी पढ़ें ः शिवपाल यादव ने योगी आदित्यनाथ को बताया ईमानदार, मुलायम सिंह के लिए कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, राजनीति अपनी जगह होती है, चुनाव अपनी जगह हैं, नेता भी आते जाते रहते हैं, लेकिन हमारा ये देश हमेशा रहेगा. ये देश है तभी राष्ट्र रक्षा का भाव है, राष्ट्रवाद है. लेकिन देश में कुछ लोग मोदी के विरोध में इतने डूब गए हैं कि उनको राष्ट्रवाद गाली नजर आने लगा है. महामिलावटी और उनके रागदरबारी आए दिन सवाल पूछते हैं कि मोदी राष्ट्र रक्षा की बात क्यों करता है.

यह भी पढ़ें ः 'सरकारें आती जाती रहती हैं, सीमा पर जवान ही देश को सुरक्षित रखते हैं' : अखिलेश यादव

पीएम मोदी ने कहा, कल उपराष्ट्रपति महोदय सरकार के अधिकृत कार्यक्रम में जलियांवाला बाग शहीदों को श्रद्धांजलि देने वहां गए थे, लेकिन उनके इस कार्यक्रम में कांग्रेस के मुख्यमंत्री गायब थे. उन्होंने इस कार्यक्रम का बहिष्कार इसीलिए किया क्योंकि वो कांग्रेस परिवार की भक्ति में जुटे हुए थे. वे कांग्रेस के नामदार के साथ जलियांवाला बाग गए, लेकिन भारत सरकार के अधिकृत कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति के साथ जाना उन्होंने सही नहीं समझा. यही राष्ट्र भक्ति और परिवार भक्ति का फर्क है.

यह भी पढ़ें ः 'नेहरू-गांधी' परिवार से अनूठा प्रेम, ब्रिटेन में जा बसाया 'सोनिया' का घर...

पीएम ने कहा, मैं कैप्टन अमरिंदर सिंह को बरसों से जानता हूं. मैं समझ सकता हूं कि इस परिवार भक्ति के लिए उन पर किस तरह दबाव बनाया गया. पंजाब में जिस तरह के दांव पेंच चलाए जा रहे हैं, उसके सामने कैप्टन को भी झुकना पड़ गया. उन्होंने कहा, बीते कुछ दिनों में आपने भी देखा कि किस तरह कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी की महामिलावट पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है. बरसों से जो इनके मन में था, जो वो चाहते थे, चोरी छिपे जिसके लिए काम कर रहे थे, वो अब खुलेआम सामने आ गया है.

यह भी पढ़ें ः BSP की एक और लिस्ट जारी, मेनका गांधी और मनोज सिन्हा के खिलाफ ये उम्मीदवार ठोकेंगे ताल

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, यही वो धरती है, यही वो जगह है जहां पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तिरंगा फहराया था. देश विरोधी हर ताकत को उन्होंने ललकारा था कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे. उन्होंने कहा, श्यामा प्रसाद जी का वो उद्घोष, भारतीय जनता पार्टी के लिए वचनपत्र है, पत्थर की वो लकीर है जिसे कोई मिटा नहीं सकता. ये भाजपा का हमेशा से कमिटमेंट रहा है और देश का ये चौकीदार भी इसी भावना पर अटल है और अटल रहेगा.

यह भी पढ़ें ः श्रीनगर में अलर्ट, पाकिस्तान एक बार फिर कर सकता है आतंकवादी हमला

मोदी ने कहा, बरसों से जो इनके मन में था, चोरी छिपे जिस मसले पर ये काम कर रहे थे वो कहकर सामने आ गया है. ये जम्मू कश्मीर को भारत से अलग करने, खून खराबे और अलग प्रधानमंत्री बनाने की धमकी दे रहे हैं. उन्होंने कहा, पहले पाकिस्तान भी न्यूक्लियर (NUCLEAR) की धमकी देता रहता था, इनके न्यूक्लियर की हवा निकली की नहीं. अब ये भी धमकी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः Jammu-Kashmir: RSS नेता मर्डर केस में पुलिस ने जारी की आतंकी की फोटो, बताया ये नाम

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस की नीतियों के चलते ही मेरे कश्मीरी पंडित भाई-बहनों को अपना ही घर छोड़ना पड़ा. कांग्रेस और उसके साथियों को अपने वोटबैंक की इतनी चिंता थी कि कश्मीरी पंडितों पर होने वाले अत्याचार उन्होंने देखकर भी अनदेखे कर दिए. उन्होंने आगे कहा, न्याय का ढोंग करने वाली कांग्रेस, क्या कभी कश्मीरी पंडितों को न्याय दिला पाई? क्या कभी 84 के दंगों में मारे गए सिख भाई-बहनों, बहू-बेटियों को कांग्रेस न्याय दिला पाई.

यह भी पढ़ें ः चीन के खिलाफ इस मामले में भारत के साथ आ सकता है भूटान, पढ़ें पूरी खबर

पीएम ने कहा, कांग्रेस वो पार्टी है जो न्याय दिलाने के नाम पर भी लोगों से धोखा कर जाती है. न्याय के नाम पर पीढ़ी पर पीढ़ी देश के लोगों को धोखा देना, कांग्रेस का राजनीतिक चरित्र है. कांग्रेस और उनके वंशवादी साथी चाहे जितनी कोशिश कर ले, मोदी उनके सामने दिवार बनकर खड़ा है. आपका ये चौकीदार आप सभी की सुरक्षा, समृद्धि और सम्मान के लिए पूरी ईमानदारी से जुटा है. 2014 में जो वोट आपने दिया, उससे सीमा से सटे परिवारों को आरक्षण का लाभ मिल पाया है.

First Published : 14 Apr 2019, 12:46:47 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो