News Nation Logo
Banner

आप प्यासे रहे और कांग्रेस पाकिस्तान की प्यास बुझा रही, राजस्थान में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में लोगों को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Apr 2019, 03:52:40 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्वीटर)

पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्वीटर)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के मद्देनजर राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में लोगों को संबोधित किया. पीएम ने कहा, एयर कंडीशन कमरों में बैठकर जीत-हार का हिसाब लगाने वालों को पता नहीं है कि नया भारत बनाने के लिए इतनी भयंकर धूप में भी कैसे लोग जुट रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान अभिनंदन वर्तमान को न लौटाता तो वह कत्‍ल की रात होती, पाटण में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मैंने कई चुनाव लड़े भी हैं और लड़ाए भी हैं, लेकिन इस बार मैं देख रहा हूं कि एक-एक हिंदुस्तानी इस चुनाव को अपनी जिम्मेदारी समझकर चल रहा है. इस बार का चुनाव पार्टियां नहीं लड़ रहीं, देश का उज्ज्वल भविष्य चाहने वाले भारतीय इस चुनाव को लड़ रहे हैं. आज देश को विश्वास है कि मोदी खुद पर वार झेल सकता है, अपना राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा सकता है, लेकिन देश को कभी झुकने नहीं दे सकता, देश को कभी कमजोर नहीं होने दे सकता.

यह भी पढ़ें ः Srilanka Bomb Blast: पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका धमाकों की निंदा कर पीड़ितों के लिए दुख जताया

पीएम मोदी ने कहा, महाराणा प्रताप और रानी पद्मिनी के संस्कार आप लोगों में हैं, तो आप से मैं पूछता हूं कि आप मजबूर भारत देखना चाहते हैं या मजबूत भारत? आप पाकिस्तान के आगे झुकने वाला भारत चाहते हैं या पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने वाला भारत? उन्होंने कहा, दशकों तक कांग्रेस पर देश ने बहुत भरोसा किया, लेकिन पांच दशकों से ज्यादा का समय कांग्रेस ने एक परिवार की सेवा में लगा दिया. इस दौरान देश के सामर्थ्य के साथ, देश के संसाधनों के साथ न्याय नहीं हुआ. 130 करोड़ देशवासियों के विश्वास से ही हमने बीमारी के खिलाफ, गरीबी के खिलाफ, आतंकवाद के खिलाफ, कालेधन के खिलाफ, अशिक्षा के खिलाफ जमकर लड़ाई लड़ी है. हम देशवासियों की एकता का ही नतीजा है कि इन लड़ाइयों में हमें जीत हासिल हो रही है.

यह भी पढ़ें ः Loksabha Election 2019: मायावती ने PM मोदी पर बोला बड़ा हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

पीएम ने कहा, राजस्थान में किसी ने कहा था कि 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ कर दूंगा? कर्ज माफ हुआ क्या? लेकिन बताया तो यही जा रहा है कि राजस्थान में किसानों का कर्ज माफ हो गया है. उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस में ईमानदारी होती, देश के लिए कुछ करने का जज्बा होता, तो वो सत्ता के इतने वर्षों में बहुत कुछ कर सकती थी. लेकिन उसने वोटबैंक की राजनीति की, सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बनाया और लोगों से झूठ बोलकर उन्हें धोखा दिया.

यह भी पढ़ें ः तीसरे चरण हर 5वें प्रत्याशी का आपराधिक अतीत, आधे से ज्‍यादा कम पढ़े-लिखे

पीएम ने कहा, जनता से झूठ बोलने वालों की केवल तीन सच्चाई हैं. इनके आचार, विचार, व्यवहार में तीन बातें पक्की हैं- नामदार परिवार, भ्रष्टाचार और झूठे वादों की भरमार, इसके अलावा कुछ नहीं है. उन्होंने कहा, पानी को लेकर कांग्रेस का रवैया कैसा रहा है ये आप भी जनते हैं. कांग्रेस ने आपसे वोट तो लिया लेकिन आपके हिस्से का पानी पाकिस्तान को पिलाती रही है. आप प्यासे रहे और कांग्रेस पाकिस्तान की प्यास बुझाने की चिंता करती रही. अगर कांग्रेस ने सिंधु जल संधि के मुताबिक हमारे हिस्से का पानी रोक लिया होता तो आज राजस्थान में पानी की किल्लत न होती.

यह भी पढ़ें ः बिहारः लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बाहुबलियों के बीच मुकाबला, एक तिहाई दागी ठोक रहे ताल

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पूरे विश्व में आज ईस्टर का पर्व मनाया जा रहा है ऐसे समय में हमारे मित्र देश श्रीलंका में आतंकवादियों द्वारा चर्च और होटलों में अनेक बम धमाके किए गए. नराधम आतंकियों द्वारा चर्च में प्रार्थना कर रहे, दिव्यात्मा की अनुभूति कर रहे सैकड़ों निर्दोषों को मार दिया गया. उन्होंने कहा, श्रीलंका के लोगों के साथ भारत पूरी मजबूती के साथ खड़ा है. इस संकट की घड़ी में भारत श्रीलंका की हर संभव मदद के लिए तैयार है.

First Published : 21 Apr 2019, 03:51:48 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो