News Nation Logo
Banner

अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा, ओडिशा में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर में लोगों को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Apr 2019, 02:29:42 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से जुटी हुई हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर में लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, अटल बिहारी वाजपेयी जी ने जो कहा था वो इस बार ओडिशा में दिखता है. अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा. अब उड़ीसा में कमल खिलने वाला है.

यह भी पढ़ें ः 2002 Gujarat Riots Case : गुजरात सरकार को कोर्ट का आदेश, पीड़िता बिलकिस बानो को दिए जाएं 50 लाख

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आप सबने देखा कि अभी कुछ दिन पहले कैसे बालासोर का नाम इतिहास में दर्ज हुआ है. मिशन शक्ति यानि सिर्फ 3 मिनट में स्पेस में सैटेलाइट को नष्ट करने की क्षमता भारत ने हासिल की है. यहीं बालासोर से ये टेस्ट किया गया था. उन्होंने आगे कहा, नए भारत के लिए हमारी सोच स्पष्ट है. जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान. इसी रास्ते पर हम नए भारत को ले जाना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें ः हरदोई में बोलीं मायावती, 'भाजपा के राज में गरीबों का हो रहा शोषण'

पीएम मोदी ने कहा, देश के भविष्य के लिए कितना बड़ा काम हुआ है ये मैं आपको बताना चाहता हूं. आज मोबाइल से लेकर मिसाइल तक हर चीज सैटेलाइट से कंट्रोल होती है. अगर किसी ने हमारी सैटेलाइट पर हमला कर दिया तो सब खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार ही वो दानव है जिसने देश के सबसे समृद्ध राज्यों में से एक ओडिशा की जनता को गरीब बनाए रखा. बीजेडी (BJD) ने भ्रष्टाचार के दानव को दाना-पानी देकर विकराल बना दिया है. 

यह भी पढ़ें ः सुप्रीम कोर्ट को नहीं भाया राहुल गांधी का जवाब, 'चौकीदार चोर है' पर नोटिस जारी

पीएम ने कहा, ओडिशा का विकास करने के बजाय BJD के नेता कोयले की खदानों से लेकर चिटफंड तक में नोट बटोरने में ही जुटे रहे. गरीबों को लूटने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. ओडिशा को दशकों की नाकार और भ्रष्ट व्यवस्था से मुक्ती के लिए ही आज यहां का जन-जन विकास का कमल छाप डबल इंजन लगाने के लिए बेताब है. उन्होंने कहा, ओडिशा के विकास के लिए हमारे पास एक व्यापक प्लान है. यहां के सागर तट का पूरा उपयोग यहां के जीवन स्तर को ऊपर उठाने में किया जाएगा. इसकी नींव हम बीते 5 वर्ष में तैयार कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः कन्नूर में VVPAT मशीन से निकला सांप, मतदान कुछ समय के लिए बाधित

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ओडिशा में चांदीपुर तट, बालासोर तट, जलेश्वर जैसे अनेक पर्यटन स्थान हैं, लेकिन 20 साल से उपेक्षा के शिकार हैं. इसके अलावा यहां अनेक हैरिटेज स्थान हैं, मंदिर हैं. इनके विकास के लिए भी केंद्र सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा, 

First Published : 23 Apr 2019, 02:13:25 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो