logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी ने पूछा- चुनाव का क्या हाल है तो वरिष्ठ नेताओं ने कहा, हम तो चुनाव ही नहीं लड़ रहे...

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के कन्नौज में लोगों को संबोधित किया.

Updated on: 27 Apr 2019, 12:21 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर पार्टियों के दिग्गज नेता धुआंधार रैलियों में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के कन्नौज में लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, परसों काशी वालों ने अवसरवादियों, महामिलावटियों के होश उड़ा दिए और आज आपने उनका हाल-बेहाल कर दिया है. ऐसा लग रहा है कि आप सब विजय डंका बजाने यहां आए है,

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं जब हेलिपैड पर उतरा तो वहां जो सीनियर लोग रिसीव करने आए थे, मैंने उनसे पूछा की चुनाव के क्या हाल है? तो उन्होंने कहा कि हम तो चुनाव नहीं ही नहीं रहे, न भाजपा लड़ रही है और न ही कोई उम्मीदवार. ये चुनाव तो उत्तर प्रदेश की जनता लड़ रही है. उन्होंने कहा, आज मोदी का प्रचार वो बहन कर रही है जिसने पूरी जिंदगी चूल्हे के धूंए मे निकाल दी थी और उसे उज्ज्वला योजना से गैस कनेक्शन मिला. मोदी का प्रचार वो बेटी कर रही है जिसके घर शौचालय बना और उसे इज्जत घर मिल गया.

पीएम ने आगे कहा, आज मोदी का प्रचार वो किसान कर रहे हैं जिन्हें पीएम किसान योजना से मदद राशि मिली. आज मोदी का प्रचार वो परिवार कर रहा है. जिसके बेटे मातृभूमि की रक्षा में हैं, जिन्हें बूलेट प्रूफ जैकेट और हथियार मोदी ने दिए हैं. उन्होंने कहा, आतंकवाद से देश की रक्षा होनी चाहिए की नहीं? सपा बसपा वाले एक बार भी आतंकवाद पर बोले क्या? मोदी को इतनी गाली दी, लेकिन आतंकवाद को एक भी गाली दी क्या? क्या सपा बसपा वाले आतंकवादियों से डरते हैं या उनको बचाने के लिए चुप बैठे हैं.

मोदी ने आगे कहा, आज जितने लोग खुद को भावी प्रधानमंत्री बता रहे हैं, इन्होंने देश को मजबूत बनाने की, जवानों की रक्षा की कोई योजना सामने रखी है क्या? जो मोदी को हराने के लिए, पाकिस्तान के झूठ को सच मानते हों, पाकिस्तान का हीरो बनना चाहते हों, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है. उन्होंने आगे कहा, नया हिंदुस्तान अब डरेगा नहीं। नया हिंदुस्तान आतंकियों के घर में घुसकर मारेगा। जब देश सुरक्षित होगा तभी सामान्य मानवी का जीवन सही से चलेगा.

पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, हमारे देश के वीर शहीदों ने तिरंगे झंडे को लेकर आजादी की लड़ाई लड़ी थी. वो स्वराज के लिए लड़े थे, अब हमें सुराज के लिए लड़ना है. हम तब संकटों से निकलना चाहते थे और अब हम समृद्धियों की ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं. तिरंगा ही हमारी प्रेरणा है. उन्होंने कहा, हमारे देश में ऐसे बुद्धिमान और तेजस्वी लोग हैं जो आलू से सोना बनाते हैं. वो काम हम नहीं कर सकते, न मेरी पार्टी कर सकती. जिसको आलू से सोना बनाना है वो उनके पास जाए, हम ऐसा नहीं कर सकते.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हम तो कोल्ड स्टोरेज बनाएंगे, आलू का वैल्यू एडिशन बढ़ाएंगे और आलू से चिप्स बनवा सकते हैं और किसानों की आय दोगुना करने के प्रयास कर रहे हैं. कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि पीएम किसान योजना के पैसे मोदी चुनाव बाद वापस ले लेगा. इसका मतलब है कि उन्होंने ये मान लिया है कि 23 मई के बाद मोदी की सरकार बनेगी. मैं वादा करता हूं कि ये पैसा आपका है और आपसे इसको कोई वापस नहीं ले सकता. कांग्रेस, सपा, बसपा का सिर्फ एक ही मंत्र है- जात-पात जपना, जनता का माल अपना.