News Nation Logo
Banner

हमने भी न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए नहीं रखे हैं, पीएम नरेंद्र मोदी ने फिर दी पाक को चेतावनी

पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के बाडमेर में लोगों को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Apr 2019, 06:21:03 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के मद्देनजर राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के बाडमेर में लोगों को संबोधित किया. पीएम ने कहा, आपका ये उत्साह, ये जोश हमारे कुछ विरोधियों की नींद उड़ाने के साथ ही सीमापार वालों की भी नींद उड़ा रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जो इस चुनाव में पहली बार वोट डालने वाले हैं, उनके लिए ये चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं. जो 21वीं सदी में पैदा हुआ है, वो वोट 21वीं सदी के लिए करता है. क्योंकि उसके सामने पूरी शताब्दी पड़ी है. मैं आपके सपनों के लिए अपने सपनों को आहूत करने के लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा, सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों को 10% आरक्षण की मांग दशकों से चल रही थी. समाज को बांटने में लगी कांग्रेस ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया. बिना किसी का हक छीने, चौकीदार की सरकार ने ये फैसला भी लागू करवाया.

पीएम ने कहा, वर्षों से नेशनल वॉर मेमोरियर की मांग हो रही थी, कांग्रेस ने अपने परिवार के लिए स्मारक बनाए. परिवार के लिए समाधियां बनाईं, लेकिन देश के जवानों के बलिदान को याद करने के लिए कोई राष्ट्रीय स्मारक नहीं बनाया. आपके चौकीदार ने दिल्ली में आन, बान, शान के साथ आजादी के बाद से अब तक शहीद हुए सैनिकों का स्मारक बना दिया. उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस और उसके साथियों में सेना के जवानों के प्रति सोच ही अलग है. कर्नाटक में जो सरकार बनी है वो कांग्रेस के कारण ही चल रही है. वहां के मुख्यमंत्री ने कहा है कि है जिन लड़कों के पास खाने के लिए कुछ नहीं है वो ही सेना में जाते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, देश में मरने-मिटने वाले सब कुछ होते हैं. कांग्रेस पार्टी को सेना की गौरव का कोई ध्यान है. कांग्रेस ने सेना के मुखिया को गली का गुंडा कहा. श्रीलंका में आज ही आत्मघाती हमला हुआ है. पाकिस्तान को मिली खुली छूट के कारण देश में आतंकी हमले आम बात थी. 40 सालों से भारत में भी आतंकवाद नाक में दम कर रखा है. इस देश से आतंकवाद खत्म होनी चाहिए कि नहीं, आतंक के सरपरस्तों को सबक सिखाने के लिए मैं संकल्पबद्ध हूं. 

पीएम ने कहा, हमने घर में घुसकर आतंकवादियों को मारा. चोट वहां लगी और दर्द यहा हुआ. उनके पास न्यूक्लियर है तो क्या हमने न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए रखा हूं. ये क्या तरीका है. हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया. आपके वोट के कारण ये आतंकवादी अटैक कम हुआ है. हमने पाक की सारी हेकड़ी निकाल दी. उसे कटोरा लेकर दुनियाभर घूमने के लिए मजबूर कर दिया. पीएम ने कहा, वे कहते हैं कि आतंकवाद मुद्दा ही नहीं, लेकिन ये मुद्दा है. कांग्रेस के नामदार कहते हैं कि मोदी को सेना के शौर्य की बात नहीं करनी चाहिए तो क्या मैं भजन करने आया हूं. उन्होंने कहा, 1971 की लड़ाई में हमारे सैनिकों के शौर्य के कारण पाकिस्तान का एक बड़ा हिस्सा हमारे कब्जे में था, 90 हजार पाक सैनिक हमारे पास थे, लेकिन उसके बाद शिमला में क्या हुआ, सरकार ने टेबल पर सब गंवा दिया जो जवान जीतकर लाए थे.

पीएम ने कहा, तब 90 हजार सैनिक भी वापस कर दिए और सारी जमीन भी. वो सुनहरा मौका था जम्मू कश्मीर की समस्या को हल करने का, घुसपैठ की समस्या को हल करने का, लेकिन कांग्रेस ने मौका गंवा दिया. उन्होंने कहा, आज भारत ने बिना युद्ध के पाकिस्तान की सीमा के भीतर घुसकर आतंकियों को ढेर कर रहा है. पाकिस्तान पूरी दुनिया में रो रहा है. पूरी दुनिया आज भारत के साथ खड़ी है. पीएम ने कहा, हमारी सरकार के दौरान ही भारत दुनिया की उन शक्तियों में शामिल हुआ जिनके पास जल, थल, नभ, तीनों जगहों से न्यूक्लियर हमला करने की क्षमता है. हाल में तो एक बहुत बड़ा काम किया गया है. अंतरिक्ष में भी हमारे संसाधनों को बचाने की क्षमता हमने हासिल की है. 

First Published : 21 Apr 2019, 05:42:16 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो