News Nation Logo
Banner

Uttar Pradesh : 5 साल बाद आज पहली बार अयोध्या आएंगे नरेंद्र मोदी, नहीं करेंगे राम लला के दर्शन

पीएम नरेंद्र मोदी आज पांच साल बाद अयोध्या (Ayodhya) जाएंगे

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 May 2019, 10:15:37 AM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

PM Narendra Modi rally in ayodhya : पीएम नरेंद्र मोदी आज पांच साल बाद अयोध्या (Ayodhya) जाएंगे. इससे पहले उन्होंने 2014 के चुनाव में यहां का दौरा किया था, लेकिन तब वे सिर्फ पीएम पद के दावेदार थे. पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या व अंबेडकरनगर के बीच बसे मया बाजार में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीए का यह चुनावी दौरा है. वे राम लला (Ram Lala) नहीं जाएंगे, लेकिन बीजेपी इससे सीधे संकेत देना चाहती है कि पीएम मोदी और पार्टी के लिए अयोध्या मुद्दा अहम है.

यह भी पढ़ें ः NSA अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा, जानिये क्या है वजह

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की चुनावी सभा अयोध्या जिले के गोसाईंगंज ब्लॉक के मया बाजार में होगी. यह जिला मुख्यालय से करीब 25 किमी दूरी पर है. पीएम की सभा का असर फैजाबाद लोकसभा सीट के अलावा इससे सटी हुई अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, बस्ती, जौनपुर और प्रतापगढ़ सीटों पर देखने को मिलेगा. यहां पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या से बीजेपी (BJP) उम्मीदवार लल्लू सिंह के लिए वोट मांगेंगे. बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में राम मंदिर का जिक्र किया है.

यह भी पढ़ें ः CJI के खिलाफ यौन उत्पीड़न केस: शिकायतकर्ता महिला नहीं भाग लेंगी अंतरिम समिति की कार्यवाही में

बता दें कि 6 मई को फैजाबाद सीट के अलावा धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. इन सीटों पर बीजेपी को बसपा-सपा गठबंधन सीधे टक्कर दे रहा है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग से पहले पीएम के इस दौरे से भाजपा को आस-पास की सीटों पर फायदा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें - गांधी टाइटिल को लेकर उमा भारती का कांग्रेस पर हमला, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात

First Published : 01 May 2019, 07:47:09 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो