News Nation Logo
Banner

नया हिन्दुस्तान घर में घुसकर मारेगा, गोली का जवाब गोले से देगा, अयोध्या में बोले PM नरेंद्र मोदी

बतौर पीएम अयोध्या में पीएम मोदी की पहली यात्रा है और इस दौरान राम लला का दर्शन न करना स्थानीय लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है.बतौर पीएम अयोध्या में पीएम मोदी की पहली यात्रा है और इस दौरान राम लला का दर्शन न करना स्थानीय लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 01 May 2019, 12:22:13 PM
File Pic

File Pic

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पीएम की कुर्सी पर बैठने के बाद से वो पहली बार बुधवार को अयोध्या जाएंगे. अयोध्या के मया बाजार में पीएम मोदी चुनावी रैली करेंगे वहां वो फैजाबाद लोकसभा सीट पर मौजूदा सांसद लल्लू सिंह के लिए जनता से मतदान की अपील करेंगे सुबह लगभग 11 बजे से पीएम मोदी की रैली शुरू होगी. आपको बता दें कि मया बाजार राम जन्मभूमि से महज 25 किमी की दूरी पर ही है.

यह भी पढ़ें - NSA अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा, जानिये क्या है वजह

आगामी 6 मई को फैजाबाद लोकसभा सीट मतदान होने हैं जिसकी वजह से यह रैली काफी अहम मानी जा रही है. इसके पहले नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में पीएम बनने से पहले रैली की थी बतौर पीएम अयोध्या में पीएम मोदी की पहली यात्रा है और इस दौरान राम लला का दर्शन न करना स्थानीय लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है.

पीएम ने कहा, अगर आप कमल का बटन दबाएंगे तो सैनिक की आत्मा जाग जाएगी. आपका वोट सीधा मोदी के खाते में जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पड़ोसी देश में कमजोर सरकार की वजह से आतंकवादी की फैक्ट्री है. ये आतंकवादियों को एक्सपोर्ट और इनपोर्ट करते हैं. जो छेड़ता नहीं अगर कोई छेड़ेगा तो उसे छोड़ेगा. ये नया हिन्दुस्तान घर में घुसकर मारेगा. गोली का जवाब गोले से देगा. ये हम बोलते नहीं हैं ये जवान की उंगली बोलती है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, राम के सभी स्थानों को विकसित किया जा रहा है. आस्था और पर्यटन पर सबसे ज्यादा खतरा होता है आतंकवाद. श्रीलंका में जो स्थिति हो रही है वही स्थिति पहले भारत में भी थी. जब देश में कहीं न कहीं आतंकी हमला होता था, बीते 5 साल में इस तरह के आतंकवाद की खबर नहीं आ रही है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, समृद्धि धरोहर को लोगों ने खतरे में डाल दिया था. योग हमारी संस्कृति का हिस्सा सदियों से है, लेकिन 21 जून को योग दिवस मनाया जा रहा है. अयोध्या में अब जब दिवाली मनाई जाती है विश्व में चर्चा होती है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अगर कोई गरीब का बच्चा बीच में पढ़ाई छोड़ देता है तो उसके लिए कौशल विकास योजना चलाई गई. आशा, डाकिये, एनएएम के वेतन को बढ़ाने का भी काम किया. जब मैं 2014 में सरकार में आया तो पहले की पेंशन स्कीम के तहत 50-60 रुपये मिलता था. हमारी सरकार ने इसे बंद किया और सबके लिए हजारों रुपये देना लगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारे श्रमिकों को इलाज में पैसे खर्च न करना पड़े इसके लिए हम आयुष्मान योजना चला रहे हैं. मैंने बिमारी को समझा है, गरीब की जिंदगी को समझा है. जानलेना बीमारी के लिए टीकाकरण भी बढ़ाया है. श्रमिकों मनरेगा के तहत अपना घर बना सकते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, भाइयों आपका प्यार उत्साह मुझे मंजूर है. मैं आपको नमन करना चाहता हूं भाइयो. हमारी सरकार ने श्रमिकों के लिए योजना लाई है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कोई चायवाला ये नहीं सोचता कि उसका बेटा बड़ा होकर चायवाला बने. गरीब आगे बढ़ना चाहता है मजदूर आगे बढ़ना चाहता है. पहली बार देश में किसी सरकार ने गरीबों के बारे में सोचा है. हमने उनकी परवाह की है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस श्रमिकों की चिंता करनी चाहिए थी कि नहीं. हमारे देश के 40 करोड़ से अधिक श्रमिकों की इन पार्टियों ने कभी परवाह नहीं की. इन लोगों ने सिर्फ श्रमिकों का शोषण कर अपने परिवार का फायदा किया.

अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मजबूत भारत के निर्माण के बीच गठबंधन की सच्चाई जानना जरूरी है. क्या समाजवाद की बातें करने वालों को लोहिया की बात करने वालों को बाबा साहब की बात करने वालों को श्रमिकों की चिंता करनी चाहिए थी.

पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी ही देर में अयोध्या में लोगों को संबोधित करेंगे. बता दें कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के 5 साल बाद अध्योध्या आए हैं. यहां इनका भव्य स्वागत किया जा रहा है. उन्होंने कहा, बाबा साहेब आम्बेडकर का नाम जिस शहर से जुड़ा हो, जिस शहर से राम मनोहर लोहिया जी का नाम जुड़ा हो। ऐसे शहर में आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. 

अयोध्या की रैली में सीएम योगी ने कहा, अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया गया. मोदी सरकार ने बिना भेदभाव के काम किया. अयोध्या में राम की पैड़ी को भव्य बनाया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाया. 

पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच चुके हैं. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ लोगों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा, देशभर में मोदी सरकार की गूंज है. मोदी सरकार ने 5 साल में बहुत काम किया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए हैं. आज गोसाईगंज के मयाबाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली है.

First Published : 01 May 2019, 09:59:29 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो