News Nation Logo
Banner

ओडिशा में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, हम न परिवार पर आधारित हैं और न ही पैसों पर, बीजेपी तो कार्यकर्ताओं के पसीने से बनी पार्टी है

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में राजनीतिक पार्टियां जोर भर रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Apr 2019, 12:03:21 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में राजनीतिक पार्टियां जोर भर रही हैं. लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में अब केवल 5 दिन शेष है. इसलिए चुनावी माहौल गरमाता जा रहा है. पार्टी के दिग्गज नेता अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी आज 4 रैलियां करेंगे. पीएम ओडिशा में दो रैली करेंगे. पहली रैली ओडिशा के सुंदरगढ़ और दूसरी सोनपुर में होगी. इसके बाद वह छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में लोगों को संबोधित करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, चौकीदार पाक के आतंकी ठिकानों पर हवाई करता है तो कांग्रेस कानून खत्म करने में जुटी है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, एक तरफ चौकीदार का प्रयास है तो दूसरे तरफ कांग्रेस के लिए सिर्फ वोट बैंक है. कांग्रेस की नीति रही है कि लोगों को जातपात में उलछाए रखें. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, विकास की पंचधारा जनजातिय अंचलों में दिख रही है. विश्व में भारत की स्थित सुधरी है. जनजाति युवकों को खेलों में बढ़ावा मिल रहा है. इनके लिए 5 लाख का प्रावधान है. एकलव्य स्कूल भी खोले जा रहे हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, क्या इतनी सुस्त सरकार ओडिशा का विकास कर पाएगी क्या. कांग्रेस की सरकार रही बीजेडी की सरकार रही, लेकिन बेटियों की सुरक्षा की इनकी जिम्मेदारी नहीं है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ओडिशा में सिर्फ 8 लाख घर दे पाया हूं. सरकार ठीक रहती तो और घर देता. बीजेपी की नियत सही होती तो केंद्र सरकार के पैसे को सही जगह खर्च करती है. यहां अस्पताल की हालत खस्ता है. ओडिशा के विकास के लिए बदलाव लाना चाहिए कि नहीं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ओडिशा गरीब नहीं है. यहां संपदा और संसाधन भी है. यहां सही नीति नहीं है. बीजेडी की नियत सही रहती है तो किसानों को उनका समर्थन मूल्य मिलता. किसानों का हजारों करोड़ रोका गया. बीजेडी कि नियर सही रहती है कि आयुष्मान योजना लागू होगा. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, झारखंड और छत्तीसगढ़ का निर्माण अटल जी ने किया था. आज झारखंड के युवाओं को पलायन होने के मजबूर नहीं पड़ता है. राज्य में ही रोजगार मिल रहा है. यही विकास का डबल इंजन है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, यही कारण है कि देश का पूर्वी हिस्सा विकास की रोशनी से दूर रहा. ये आपका चौकीदार है, जिसने पूर्वी भारत को नए विकास की इंजन बनाने का संकल्प लिया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सरकार ऐसी होनी चाहिए जो सबका साथ सबका विकास पर चलने वाली चाहिए. ओडिशा की सरकार भेदभाव कर रही है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, एक मजबूत सरकार ही अपनी देश की चुनौतियों को खत्म कर सकती है. ओडिशा और देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत है कि नहीं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मजबूत भारत के लिए मजबूत भाजपा होनी चाहिए. मजबूत भारत के लिए मजबूत सरकार होनी चाहिए, मजबूत भारत के लिए कमल खिलना चाहिए कि नहीं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अब उनके ही परिश्रम से देश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनने वाली है. पूर्ण बहुमत की सरकार में भारत अब आतंकियों को घर में घुसकर मारता है. सरकार पहले भी थी, लेकिन कभी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई. एयर स्ट्राइक की हिम्मत पहले की सरकार में नहीं थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, अटल जी, आडवाणी जी, जोशी जी ने इस पार्टी को बनाया है. देवेंद्र जैसे अनेक कार्यकर्ताओं ने पार्टी को मजबूत किया है. बीजेपी के 11 करोड़ के सदस्यों को स्थापना दिवस पर नमन करता हूं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ओडिशा में कमल खिलना तय है. 5 साल पहले कल्पना भी नहीं कर सकता है कि बीजेपी की सरकार बनेगी. ओडिशा में सबसे ज्यादा कमल खिलेगा. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बीजेपी ने इतने कम समय में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है. अटल ने कहा, अधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत के चारों कोने में बीजेपी का परचम लहरा रहा है. बीजेपी लोकतांत्रित संगठन है. बीजेपी युवा भारत की पार्टी है. इससे किसान, जवान और नवजवान जुड़ रहे हैं. बीजेपी ने विकास को मुद्दा बनाया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बंगाल में आए दिन हमारे कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया जाता है. भारत माता के लिए बीजेपी के कार्यकर्ता कार्य कर रहे हैं. बीजेपी के वर्करों के मनोबल को तोड़ने की कोशिश की गई, लेकिन उनका मनोबल नहीं टूटा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सरकार के दमन में बीजेपी के कार्यकर्ता कई महीने तक जेल में रहे हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बीजेपी देश की एकता को एकजुट करने के लिए आगे आई थी. बीजेपी के कार्यकर्ता का एक पैर रेल के डिब्बे और दूसरा पैर जनता को न्याय दिलाने के लिए जेल में रहना चाहिए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जब देश में चुनौती आई है तो हमारे कार्यकर्ताओं ने संघर्ष किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हम परिवार पर आधारित नहीं और न ही पैसों पर आधारित है. यह पार्टी कार्यकर्ताओं के पसीने से बनी है.

First Published : 06 Apr 2019, 11:32:46 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो