logo-image

झारखंड में पीएम मोदी की कांग्रेस को चुनौती, हिम्मत है तो राजीव गांधी के मान सम्मान पर चुनाव लड़े गांधी परिवार

अगर आपको पूर्व पीएम जिनपे बोफोर्स का भ्रष्टाचार का आरोप है उनके मान-सम्मान के मु्द्दे पर मैं चुनौती देता हूं कि उस मुद्दे पर चुनाव लड़कर दिखाएं.

Updated on: 06 May 2019, 09:28 PM

झारखंड:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व पीएम राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन बताने पर अभी विवाद थमा भी नहीं है कि झारखंड की एक चुनावी रैली में उन्होंने राजीव गांधी को लेकर कांग्रेस को एक और चुनौती दे दी है. पीएम मोदी ने रैली के दौरान कांग्रेस परिवार को चुनौती देते हुए कहा, 'मैं नामदार के परिवार को चुनौती देता हूं. आज का चरण तो पूरा हुआ लेकिन हिम्मत है तो आगे 2 चरण बाकी हैं. अगर आपको पूर्व पीएम जिनपे बोफोर्स का भ्रष्टाचार का आरोप है उनके मान-सम्मान के मु्द्दे पर मैं चुनौती देता हूं कि उस मुद्दे पर चुनाव लड़कर दिखाएं'.

यहां देखिए वीडियो

'मिस्टर क्लीन' ऐसे बने 'भ्रष्टाचारी नंबर बन'
गौरतलब है कि इससे पहले भी पीएम मोदी ने राजीव गांधी पर बोफोर्स घोटाले को लेकर हमला बोला था. पीएम नरेंद्र मोदी ने राफेल मुद्दे पर उनकी छवि खराब करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी पर तंज किया और कहा था कि 'मिस्टर क्लीन' का जीवनकाल 'भ्रष्टाचारी नम्बर वन' के रूप में समाप्त हुआ था. मोदी ने यूपी के प्रतापगढ़ और बस्ती में राजग प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित रैलियों में कहा कि राहुल गांधी ने एक साक्षात्कार में स्वीकार किया है कि वह मोदी से तब तक नहीं जीत सकते, जब तक मोदी की मेहनत, ईमानदारी और भारत भक्ति पर दाग नहीं लगाते.

देश धोखेबाजी माफ नहीं करता
इस रैली में पीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिये बगैर कहा 'आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था. लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया. नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा. ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता.' इस बयान के बाद प्रधानमंत्री की काफी आलोचना हुई थी.

प्यार और झप्पी के साथ राहुल ने भेजा पैगाम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने दिवंगत पिता राजीव गांधी के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' का तंज कसे जाने पर रविवार को 'प्यार और झप्पी के साथ' उन्हें जवाब देते हुए कहा कि आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं. गांधी ने कहा कि मोदी खुद के बारे में अपनी धारणा मेरे पिता पर थोप रहे हैं लेकिन वह अपने आप को बचा नहीं पाएंगे क्योंकि उनके लिए लड़ाई खत्म हो गई है.

HIGHLIGHTS

झारखंड के चुनावी रैली में पीएम मोदी ने दी कांग्रेस को चुनौती

पीएम मोदी ने कहा हिम्मत है तो राजीव गांधी के मान-सम्मान पर चुनाव लड़े कांग्रेस