logo-image

Lok Sabha Elections 2024: शिवमोगा में PM Modi विपक्ष पर जमकर बरसे, कहा- कांग्रेस के पास विकास का एजेंडा नहीं

कर्नाटक के शिवगोमा में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलती है. वह केंद्र पर आरोप लगाती है, क्यों​कि उसकी मंशा कभी लोगों की भलाई की नहीं रही है. उसका इरादा लोगों को केवल लूटना है

Updated on: 18 Mar 2024, 04:59 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक के शिवगोमा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ी रैली की. रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता है विकास, गरीब कल्याण और सामर्थ्यवान भारत. कांग्रेस के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं है. ऐसे में वह तरह-तरह के हथकंडे आजमाती है. उसका हथकंडा है कि बार-बार झूठ बोलो, सुबह शाम झूठ बोलो. पीएम ने कहा, कांग्रेस का दूसरा हथकंडा है कि अपने झूठ को छिपाने के लिए नए झूठ बोलो, मगर जब पकड़े जाओं तो उसका ठिकरा दूसरे पर फोड़ दो.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग बड़े झूठ बोलने में माहिर हैं. यहां कर्नाटक में भी कांग्रेस ने ऐसा ही किया है. अब सरकार बनने के बाद भी वो झूठ बोलते जा रहे हैं. वो केंद्र पर आरोप लगाती है. कांग्रेस की मंशा लोगों की भलाई की नहीं रही है. कांग्रेस का एक ही इरादा है, लोगों को लूटना और अपनी जेब भर लेना. 

ये भी पढ़ें: 'परिवारवादी परिवार का शिकार हुआ है तेलंगाना', जगतियाल की जनसभा में बोले PM मोदी

कांग्रेस के विभाजनकारी मंसूबो को ध्वस्त करना है: पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा, कर्नाटक की जनता इस बार लोकसभा में कांग्रेस को चुन-चुनकर साफ करेगी. उन्होंने जनता से अपील की कि अपने वोट से कांग्रेस के विभाजनकारी मंसूबो को ध्वस्त करना है. कांग्रेस की नीतियों के कारण  गरीब और गरीब होता गया, कंगाल होता चला गया. कांग्रेस ने हमेशा देश के गरीब को मूल सुविधाओं से दूर रखने की कोशिश की है. बीते 10 साल भारत के 25 करोड़ लोगों गरीबी बा​हर निकल आए हैं. ऐसा इसलिए संभव हो सका ​क्योंकि हमने गरीबों की समस्याओं पर ध्यान दिया. 

आजाद भारत के इतिहास में भाजपा ही वो पार्टी है, जिसने एससी और एसटी समुदाय के लोगों को राष्ट्रपति  बनाया है. आज पूरी दुनिया भारत के आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की चर्चा हो रही है. भारत की पहचान अब मेट्रो  और अंडर वाटर मेट्रो से हो रही है. देश की पहचान हाई स्पीड इंटरनेट और फाइव जी से हो रही है. भारत की पहचान गांव-गांव यूपीआई टेक्नोलॉजी से हुई है. भाजपा अब इस विकास अभियान को बढ़ावा दे रही है.

गरीब-कल्याण की योजनाएं 100 फीसदी लोगों तक पहुंची

पीएम मोदी ने कहा कि शिवमोगा में कई ऐसे विकासकार्य हुए हैं, जिससे यहां के लोगों को बेहतर सुविधाएं प्राप्त हो रही हैं. अगले पांच वर्ष में देश उन फैसलों का गवाह होगा जो पहले कभी नहीं हुआ. अगले पांच वर्षों में  गरीब-कल्याण की योजनाएं 100 फीसदी लोगों तक पहुंची हैं. युवाओं के लिए नए अवसरों के द्वार खुले हैं.