News Nation Logo
Banner

मोदी के बयान पर पवार का पलटवार, कहा खुद का परिवार नहीं इसलिए दूसरे में करते हैं ताकझांक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधने के बाद अब उन्होंने भी पलटवार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 17 Apr 2019, 04:44:25 PM
शरद पवार (फाइल फोटो)

शरद पवार (फाइल फोटो)

मुंबई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधने के बाद अब उन्होंने भी पलटवार किया है. पवार ने पीएम मोदी पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा, मोदी जी ने कहा, पवार साहब अच्छे आदमी है लेकिन उनके परिवार का मुद्दा है. मेरे भतीजे मेरे हाथ से निकल गए हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपका मेरे घर और परिवार से क्या लेना देना है. लेकिन फिर मैंने महसूस किया कि मेरी पत्नी है, बेटी है, दामाद हैं, भतीजे हैं लेकिन उनके पास तो कोई भी नहीं है.

पवार इतने पर ही नहीं रुके और पीएम मोदी को खरी खोटी सुनाते हुए कहा, पीएम मोदी कैसे जानेंगे कि परिवार कैसे चलाया जाता है. इसलिए वो दूसरों के परिवार में ताकझांक करते हैं. मैं इससे भी ज्यादा कह सकता हूं लेकिन नहीं कहूंगा क्योंकि मैं स्तर को इतना नीचे नहीं लेना जाना चाहता हूं.

दरअसल मोदी ने आज महाराष्ट्र के अकलुज में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, जो पश्चिमी महाराष्ट्र के माधा संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है. वहां पीएम मोदी ने शरद पवार पर
हमला बोलते हुए कहा, "वह मेरे परिवार के बारे में जो कुछ भी कहना चाहते हैं कह सकते हैं. वह मेरे बड़े हैं और अपनी संस्कृति के अनुसार बोल सकते हैं. लेकिन मेरे लिए, इस देश के सभी गरीब मेरे परिवार का हिस्सा हैं."

उन्होंने कहा, "मैं महात्मा ज्योतिबा फुले, भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, सरदार वल्लभभाई पटेल, वीर सावरकर जैसे अन्य महापुरुषों की पारिवारिक परंपराओं से प्रेरित रहा हूं."

पवार को दिवंगत उपप्रधानमंत्री वाई. बी. चव्हाण के परिवार से 'सीखने' की सलाह देते हुए मोदी ने कहा कि इन सभी शानदार परिवारों ने उन्हें 'प्रेरित किया और उनका मार्गदर्शन किया', क्योंकि इन्होंने देश के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया. वाई. बी. चव्हाण भी पश्चिम महाराष्ट्र के रहने वाले थे. प्रधानमंत्री ने कहा हालांकि, कांग्रेस इन महान परिवारों के आदर्शो का पालन करने के बजाय इतने दशकों तक केवल एक परिवार की सेवा में लगी रही है.

मोदी माधा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रंजीतसिंह नाईक-निंबालकर के लिए अकलुज में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संजय शिंदे के साथ मुकाबला कर रहे हैं.

इससे पहले, लोगों से एक मजबूत सरकार के लिए वोट करने की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि सिर्फ वह केंद्र में एक मजबूत सरकार प्रदान कर सकते हैं.

मोदी ने कहा, "पिछली बार (2014) आपने मुझे पूर्ण बहुमत दिया था और मैं ²ढ़ निर्णय लेने और जन कल्याण के लिए काम करने के लिए पूरी ताकत के साथ काम कर सका. आपने देखा है कि मैंने पिछले पांच सालों में देश को कैसे चलाया."

उन्होंने कहा कि भारत को महाशक्ति बनाने के लिए, देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत है, न कि एक 'मजबूर' सरकार की और यह केवल वही (मोदी) प्रदान कर सकते हैं, न कि कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गठबंधन.

मोदी ने कहा, "आपके गांवों में भी आपको एक सख्त पुलिस वाला चाहिए, न कि 'ढीला-ढाला' पुलिस वाला. ऐसे ही विशाल देश को चलाने के लिए हमें एक मजबूत नेता की जरूरत है." उन्होंने पवार को फिर से चुनावी लड़ाई के मैदान से 'नौ दो ग्यारह'(भागने) होने के लिए ताना मारा, क्योंकि वह (शरद) यह देखते हैं कि 'हवा का रुख किस ओर है.'

मोदी ने कहा, "चारों तरफ भगवा बादल हैं. शरदराव एक चतुर राजनेता हैं, जिन्होंने बदली परिस्थितियों को भांप लिया है. वह कभी भी ऐसी किसी चीज में शामिल नहीं होते, जो उन्हें या उनके परिवार को नुकसान पहुंचाए. इसलिए उन्होंने चुनावी मैदान छोड़ दिया."

First Published : 17 Apr 2019, 04:41:53 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो