News Nation Logo
Banner

यूपी के अमरोहा में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, सिर्फ एक परिवार की सिद्धि के लिए कांग्रेस ने बाबा साहब का अपमान किया था

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह लगातार वहां का दौरा कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Apr 2019, 12:58:42 PM
पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह लगातार वहां का दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के अमरोहा में विजय संकल्प रैली की. इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में लोगों को संबोधित किया. इसके अलावा ही कांग्रेस के दिग्गज नेता भी रैली कर रहे हैं. 

पीएम ने कहा, देश को आगे बढ़ाना है, तो हम सबको साथ मिलकर चलना होगा। कुछ लोग देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. अलग-अलग जातियों के नाम पर खाई पैदा कर रहे हैं. ऐसे लोगों के स्वार्थ को आप समझिए.

पीएम ने कहा. बीते 5 वर्षों से धमाके रुके हैं, बम-बंदूकों की आवाज बंद हुई है. निर्दोष लोगों की जान जाना बंद हो गए. ये इसलिए हुआ है, क्योंकि आपने दिल्ली में चौकीदार को बैठा रखा है. आतंकियों को पता है कि वो एक गलती भी करेंगे तो मोदी उन्हें पाताल में भी सबक सिखाएगा.

मोदी ने कहा, मोदी आतंक को वोट बैंक में नहीं तोलता, सभी आतंक के मददगार आज जेलों में बंद पड़े हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मजबूत सरकार बनाने की लहर चल रही है. बीजेपी के हर उम्मीदवार को दिया आपका वोट मोदी की ताकत है. आप भी विकास के हर प्रयास में भागीदार हैं और आप भी चौकीदार हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, यूपी के 2 करोड़ से अधिक किसानों को सीधे मदद मिल रही है. मैंने ईमानदारी और दिनरात एक करके देश के विकास के लिए काम करता रहा हूं. मुझे फिर से आपका आशीर्वाद चाहिए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अब छोटे व्यापारियों के लिए 1 करोड़ रुपये ऋण करने की योजना की है. जवान हो या नवजवान हो या किसान हो चौकीदार ने सभी का ख्याल रखा है. योगी जी संवेदनशीलता के साथ इस पर काम कर रहे हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सौभाग्य योजना में यूपी 77 लाख के घरों, अमरोहा और शामली में 1 लाख के घरों में मुफ्त बिजली पहुंच गई है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अब हर स्तर पर काम हो रहा है. पद्यमावत और आलाहजरत एक्सप्रेस यहां रुकने लगी हैं. आपके चौकीदार ने लालबंत्ती उतरवाई और घरों में बत्ती चलवाई. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सपा सरकार में लोगों के साथ अत्याचार होती थी. कई बेटियों ने स्कूल छोड़ दिया था. अब अपराधियों को संदेश दे दिया गया कि सुधर जाओ नहीं तो जेल जाना पड़ेगा. बिजली के कारण यहां व्यापारी उद्योग लगाने से डरते थे, लेकिन अब सब ठीक चल रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बाबूजी अगर जीवित होते थे तो एयर स्ट्राइक पर सवाल से उन्हें कितनी पीड़ा होती. सपा की सरकार में अपराधियों को खुली छूट मिल गई थी. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, लेकिन अंत में वह पाक से दुखी आकर भारत आए गए थे. यहां कांग्रेस ने उनके साथ बुरा किया था. बाबू जगजीवनराम के साथ भी कांग्रेस ने भी ऐसा ही किया. जग जीवनराम भी मजबूत भारत चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने उनको भूला दिया था.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, योगेंद्रनाथ मंडल महान नेता हुए थे. आजादी के बाद कांग्रेस ने उनके इतिहास को आपके सामने नहीं आने दिया. बाबा साहब के करीबी थे. कांग्रेस ने बंटवारे के दौरान उन्हें पाकिस्तान भेज दिया. वह पाक में कानून मंत्री बने थे. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस में बाद की पीढ़ियों ने भी बाबा साहब से बदला लिया. वहीं कांग्रेस है जिसने संसद में दशकों तक फोटो तक लगने नहीं लगने दी. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सिर्फ एक परिवार की पहचान के लिए कांग्रेस ने बाबा साहब आंबेडकर का भी अपमान किया है. कांग्रेस ने उन्हें चुनाव में हराने के लिए एड़ी चोट की जोर लगाई थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, उप्र की जनता ने 2014, 2017 में विपक्ष को मुंह तोड़ जवाब दिया है.  

पीएम ने कहा, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी का आतंकवाद पर नर्म रवैये की वजह से कुछ लोगों के हौसले बुलंद हुए हैं. इन दलों ने सिर्फ आतंक को ही मदद नहीं दी है, इन्होंने आपके जीवन और अस्तित्व को भी संकट में भी डालने का काम किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आतंकियों को उन्हीं की बातों में जबाव देना, हमारे देश के ही कुछ लोगों को परेशान करता है. जब भारत डंके की चोट पर दुश्मन को मारता है, तब कुछ लोगों को हिंदुस्तान में रोना आता है.

पीएम मोदी ने कहा, देश की साख रहे, इसके लिए मजबूत सरकार का होना बहुत जरूरी है. मजबूत सरकार ही कड़े और बड़े फैसले ले पाती है, देश को आगे बढ़ा पाती है. 

पीएम मोदी ने कहा, आज दुनिया के देशों में भारत का डंका बज रहा है, दुनिया भर में भारत की जय जयकार हो रही है. इसका कारण मोदी नहीं है। इसका कारण आप लोग हैं. 2014 में आपने जो वोट दिया उसकी ताकत है. ये पूर्ण बहुमत वाली सरकार की ताकत है.

पीएम ने कहा, कल ही संयुक्त अरब अमीरात ने आपके इस प्रधानसेवक को वहां का सबसे बड़ा सम्मान 'जायद मैडल' देकर सम्मानित किया है. ये सम्मान मेरा नहीं आप सबका और खाड़ी देशों में काम कर रहे करोड़ों भारतीयों का है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बीते कुछ दिनों से मैंने देश के चारों कोनों और हर दिशा का दौरा किया है. पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए, आपके विकास के लिए, काम करने वाली सरकार के लिए देश भर में जो लहर चल रही है, वो आज अमरोहा में भी दिखाई दे रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बीते 5 वर्षों में जिस तरह आपने इस चौकीदार का साथ दिया है. उसके लिए मैं बहुत विनम्रता के साथ आप सबको शीश झुकाकर नमन करता हूं.

First Published : 05 Apr 2019, 12:32:02 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो